Duty of soldiers in hospitals, situation is getting worse with Omicron

बद से बदतर हो रहे हैं ओमिक्रॉन से हालात, अस्पतालों में लगी सैनिकों की ड्यूटी, यहां एक ही दिन में मिले डेढ़ लाख से ज्यादा मामले

ब्रिटेन की राजधानी लंदन के कई अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए वहां मदद के लिए सैनिकों को तैनात किया गया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 7, 2022/4:57 pm IST

लंदन : Duty of soldiers in hospitals ब्रिटेन की राजधानी लंदन के कई अस्पतालों में कर्मचारियों की कमी को देखते हुए वहां मदद के लिए सैनिकों को तैनात किया गया है।

Read more : फिर लगेगा लॉकडाउन? मजदूरों को सता रहा डर, फिर शुरू हुआ पलायन का दौर, स्टेशन पर उमड़ी भीड़

Duty of soldiers in hospitals दरअसल, कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मद्देनजर ब्रिटेन में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि के कारण लंदन के कई अस्पतालों के स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो गए हैं। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि लंदन के कई अस्पतालों में सेना के 40 चिकित्सकों और 160 स्वास्थ्यकर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

Read more :  पिता ने सोलह माह की बेटी से किया दुष्कर्म, फिर हत्या, शव को ठिकाने लगाने जा रहे दंपत्ति ट्रेन में पकड़े गए

Duty of soldiers in hospitals ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि अब और प्रतिबंध लगाने की आवश्यता नहीं पड़ेगी तथा देश महामारी की इस लहर से निपट लेगा। हालांकि, जॉनसन ने कहा कि ओमीक्रोन के कारण आने वाले दिन बेहद चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं।

Read more : PM Security Breach: टेलिस्कोपिक गन या ड्रोन से हो सकती थी PM मोदी की हत्या; पंजाब CM पर साजिश का आरोप 

गौरतलब है कि ब्रिटेन में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 1,80,000 नये मामले सामने आए थे।