Indonesia: Earthquake in Cianjur kills 162, injures hundreds

भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 162 लोगों की मौत, 700 से ज्यादा घायल…

भूकंप ने मचाई तबाही, अब तक 162 लोगों की मौत, सैकड़ों लोग घायल : Earthquake caused havoc, 162 people died so far, hundreds injured...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : November 22, 2022/7:54 am IST

नई दिल्ली । Indonesia: Earthquake in Cianjur kills 162 :जावा के मुख्य इंडोनेशियाई द्वीप पर आए भूकंप में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोग घायल हो गए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक, 5.6 तीव्रता का भूकंप पश्चिम जावा के सियांजुर शहर में 10 किमी (6 मील) की उथली गहराई में आया था। कई लोगों को अस्पताल ले जाया गया, कई का बाहर इलाज किया गया। बचावकर्मियों ने ढही हुई इमारतों के नीचे फंसे अन्य लोगों को बचाने के लिए रात भर काम किया है।

Read more : आज आएगा कार्तिक आर्यन की नई फिल्म ‘शहजादा’ का टीजर, अल्लू अर्जुन की इस फिल्म का है रीमेक…

Indonesia: Earthquake in Cianjur kills 162 : जिस क्षेत्र में भूकंप आया, वह घनी आबादी वाला है और भूस्खलन का खतरा है, कई क्षेत्रों में खराब बने घर मलबे में तब्दील हो गए हैं। अभी तक मारे गए लोगों की सही संख्या स्पष्ट नहीं है। इंडोनेशिया की नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी (बीएनपीबी) ने कहा है कि उनकी आधिकारिक मौत का आंकड़ा 62 था, क्षेत्रीय गवर्नर रिदवान कामिल द्वारा दिया गया एक और आंकड़ा – 162 – असत्यापित है। , 700 से अधिक घायल हुए और 13,000 से अधिक लोग विस्थापित हुए। उन्होंने आशंका जताई कि चोटों और मौतों की संख्या बढ़ने की संभावना है, क्योंकि घटनास्थल पर बहुत से लोग अभी भी फंसे हुए हैं।

Read more :  रोजगार मेला : पीएम मोदी आज 71 हजार भर्तियों को नियुक्ति पत्र बांटेंगे… 

Indonesia: Earthquake in Cianjur kills 162 : स्थानीय मीडिया से बात करते हुए, श्री कामिल ने कहा कि भूकंप में लगभग 326 लोग घायल हुए हैं, यह देखते हुए कि “उनमें से अधिकांश को खंडहरों में कुचलने से फ्रैक्चर हुआ है”। लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि कुछ निवासी “अलग-थलग जगहों में फंसे हुए हैं” और कहा कि अधिकारी “इस धारणा के तहत थे कि घायलों और मौतों की संख्या समय के साथ बढ़ेगी”।