Earthquake of magnitude 7.3. Earth shook with tremors, tsunami warning issued. People ran out of homes in panic

7.3 तीव्रता का भूकंप.. झटकों से कांपी धरती, सुनामी की चेतावनी जारी.. दहशत में घरों से भागकर बाहर निकले लोग

Earthquake of magnitude 7.3. Earth shook with tremors, tsunami warning issued. People ran out of homes in panic

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : December 14, 2021/11:58 am IST

tsunami warning issued Indonesia : इंडोनेशिया। सुबह भूकंप के तेज झटके के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई है। भूकंप की तीव्रती रिएक्टर पैमाने पर 7.3  नापी गई है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के मुताबिक मंगलवार को पूर्वी इंडोनेशिया में 7.3 तीव्रता का भूकंप आया।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Earthquake of magnitude 7.3. भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से बाहर निकल पड़े। भूकंप से भयभीत लोगों इधर उधर भागते भी दिखे। इस भूकंप के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें इमारतें हिलती हुई दिख रहीं हैं। अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

पढ़ें- राष्ट्रपति मेडल से सम्मानित होंगे 41 पुलिसकर्मी, सराहनीय और विशिष्ट सेवा मेडल भी दिए जाएंगे

इंडोनेशिया में लगभग हर साल भूकंप के झटके महसूस किए जाते हैं। इन भूकंप में हजारों लोगों की मौत भी हो चुकी है। भूकंप के साथ-साथ इस देश में सुनामी भी लगातार आती रहती है, जिससे जान माल का नुकसान और ज्यादा हो जाता है।

पढ़ें- Vicky Kaushal का बड़ा खुलासा.. शादी के लिए Katrina Kaif ने रखी थी ये शर्त, ऐसे हुई थीं राजी.. जानिए

इसके साथ ही मॉनिटर ने खतरनाक सुनामी लहरों की संभावना की भी चेतावनी दी है। यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र फ्लोर्स सागर में 18.5 किलोमीटर की गहराई पर मौमेरे शहर के उत्तर में लगभग 100 किलोमीटर उत्तर में था।

पढ़ें- गाय निगल गई दो तोले की गोल्ड चेन.. गोबर से भी नहीं आया बाहर.. तो शख्स ने किया ये काम

यूएसजीएस ने कहा कि इस भूकंप से हताहत होने की बहुत कम संभावना है। लेकिन इसमें कहा गया है कि “इस क्षेत्र में हाल के भूकंपों ने सुनामी और भूस्खलन जैसे माध्यमिक खतरों का कारण बना दिया है जिससे नुकसान हो सकता है।” वहीं प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी है की है। केंद्र ने कहा- “भूकंप केंद्र के 1,000 किमी के भीतर स्थित तटों के लिए खतरनाक लहरें संभव हैं”।