यहां के कर्मचारियों को मिलेगी एक हफ्ते की छुट्टी, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां की सरकार ने लिया फैसला 

Employees get one week leave, salary will not be deducted, due to rising corona infection, the government here has decided

Edited By: , October 20, 2021 / 08:25 PM IST

मास्को, 20 अक्टूबर (एपी) रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को एक गैर-कार्य सप्ताह घोषित करने और रूसी श्रमिकों को उनके कार्यालयों से दूर रखने के मंत्रिमंडल के प्रस्ताव का समर्थन किया। यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब देश में कोविड-19 से दैनिक मौत के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं।

read more : अब आर्यन खान ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजा, जमानत की अर्जी की दाखिल

सरकारी कार्यबल ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से 1,028 लोगों की जान जाने की सूचना दी, जो महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में सबसे अधिक संख्या है। इससे रूस में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 226,353 हो गई जो कि यूरोप में अब तक का सबसे अधिक आंकड़ा है।

read more : टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों की लय बरकरार, दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से दी पटखनी, रोहित ने जड़ा शानदार अर्धशतक

पुतिन ने बुधवार को कहा कि वह 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले गैर-कार्य अवधि हफ्ते और इसे अगले सप्ताह तक विस्तारित करने के मंत्रिमंडल के प्रस्ताव का समर्थन करते हैं। 30 अक्टूबर से शुरू होने वाले हफ्ते के अगले हफ्ते के सात दिनों में से शुरुआती चार दिन राजकीय छुट्टियां पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कुछ क्षेत्रों में जहां स्थिति सबसे अधिक खतरनाक है, काम न करने की अवधि शनिवार से शुरू हो सकती है।

read more : पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, कहीं छूट न जाए ये मौका

अधिकतर स्वास्थ्यकर्मियों के कोविड-19 मरीजों के उपचार में व्यस्त होने के कारण कुछ क्षेत्रों में सामान्य स्वास्थ्य सहायता सुविधाएं स्थगित कर दी गई हैं। देश में कोविडरोधी टीकाकरण की रफ्तार भी अपेक्षाकृत धीमी है और कुल 14.6 करोड़ की आबादी में से करीब 4.5 करोड़ (32 प्रतिशत) का ही पूर्ण टीकाकरण अब तक हुआ है।