पुलिस विभाग में निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, कहीं छूट न जाए ये मौका

Police Department has released bumper recruitment, apply soon, do not miss this opportunity

Edited By: , October 20, 2021 / 08:04 PM IST

नई दिल्लीः गुजरात पुलिस में इन दिनों बंपर भर्तियां निकली हुई है। पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) और इंटेलीजेंस ऑफिसर के कुल 1382 पदों के लिए आवेदन प्रकिया शुरु हो गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गुजरात राज्य के सरकारी भर्ती पोर्टल, ojas.gujarat.gov.in पर आवेदन कर सकते है।

read more : किसानों को 50,000 रुपये प्रति हेक्टेयर मुआवजा देगी ये राज्य सरकार, बेमौसम बारिश से खराब हुई थी फसल 

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिकगुजरात पुलिस में पीएसआई, एएसआई और इंटेलीजेंस ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 27 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गयी है। वहीं, आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 को शुरू हुई थी। वहीं योग्यता की बात करें तो किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदावरों की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

read more : बातचीत की आड़ में जंग की तैयारी! चीन ने LAC पर तैनात किए 100 से अधिक रॉकेट लॉन्चर 

इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को निर्धारित शारीरिक मापदंड को पूरा करना होगा। कैंडीडेट की हाईट 164 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए और वजन 50 किलो होना चाहिए। साथ ही, चेस्ट न्यूनतम 79 सेमी होना चाहिए और फुलाव के साथ कम से कम 84 सेमी होना चाहिए।

read  more : ‘आप बहुत धीमी गति से काम कर रहे हैं, अपनी इस छवि को बदलिए’ लखीमपुर मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को लगाई फटकार 

चयन प्रक्रिया
गुजरात पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) और इंटेलीजेंस ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।