Fierce fire in house, 21 died including 7 children

घर में लगी भीषण आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की दर्दनाक मौत, राष्ट्रपति ने किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान

Fierce fire in house, 21 died including 7 children :घर में लगी भीषण आग, 7 बच्चों समेत 21 लोगों की दर्दनाक मौत, राष्ट्रपति ने किया राष्ट्रीय शोक का ऐलान

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : November 18, 2022/7:51 am IST

नई दिल्ली। Fierce fire in house : फिलिस्तीन के गाजा शहर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक ईमारत में भीषण आग लग गई। इस घटना में 7 बच्चों समेत 21 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

Read More : Gujarat Assembly Elections: CM शिवराज संभालेंगे गुजरात में चुनाव प्रचार की कमान, इन जगहों पर जनसभा को संबोधित करेंगे ‘मामा’

मीडिया रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि फिलिस्तीन के गाजा शहर के उत्तर में एक घर में भीषण आग लगने से सात बच्चों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई है। वहीं इस घटना को लेकर हमास इस्लामवादी, जो इजरायल-नाकाबंदी वाले फिलिस्तीनी एन्क्लेव को नियंत्रित करते हैं। उन्होंने बताया कि अग्निशामकों ने जाबालिया में आग पर काबू पा लिया है। वहीं गाजा की नागरिक सुरक्षा इकाई ने एक बयान में 21 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। जाबालिया में इंडोनेशियाई अस्पताल के प्रमुख सालेह अबू लैला ने एएफपी को बताया कि अस्पताल में कम से कम सात बच्चों के शव आए हैं।

Read More : नजफगढ़ नाला दो किलोमीटर तक पूरी तरह साफ, अब इन परेशानियों से मिलेगी राहत

शुक्रवार को शोक का दिन घोषित

बड़ी बात ये है कि अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। नागरिक सुरक्षा इकाई के एक प्रवक्ता ने एएफपी को बताया कि घर में ईंधन जमा था। फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास के प्रवक्ता ने कहा कि इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में स्थित (एक अलग फिलिस्तीनी क्षेत्र) ने आग को “एक राष्ट्रीय त्रासदी” माना है। प्रवक्ता नबील अबू रुदीनेह ने एक बयान में कहा कि राष्ट्रपति अब्बास ने शुक्रवार को शोक का दिन घोषित किया है। जिसमें झंडे आधे झुके रहेंगे और पीड़ितों के परिवारों को “उनकी पीड़ा कम करने” के लिए सहायता भेजने की पेशकश की।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers