यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में मिसाइल हमले में पांच लोग घायल |

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में मिसाइल हमले में पांच लोग घायल

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में मिसाइल हमले में पांच लोग घायल

:   Modified Date:  February 5, 2023 / 10:41 PM IST, Published Date : February 5, 2023/10:41 pm IST

कीव, पांच फरवरी (एपी) यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में रविवार को रूस के मिसाइल हमलों में पांच लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

खारकीव के क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि रूसी एस-300 मिसाइल के एक अपार्टमेंट परिसर के पास गिरने से चार लोग घायल हो गए। वहीं, एक मिसाइल के शैक्षणिक भवन के पास गिरने से एक व्यक्ति घायल हो गया।

स्थानीय मीडिया की खबरों में कहा गया है कि शहर के मध्य हिस्से से लगभग 700 मीटर की दूरी पर स्थित ‘नेशनल एकेडमी फॉर अर्बन इकोनॉमी’ के भवन को निशाना बनाकर हमले किए गए।

उधर, पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र में भारी गोलाबारी जारी है। दोनेत्स्क उन चार क्षेत्रों में शामिल है, जिसपर रूस ने पिछले साल कब्जा कर लिया था, लेकिन उसके सैन्य बल पूरी तरह से क्षेत्र पर नियंत्रण स्थापित नहीं कर पाए हैं।

दोनेत्स्क के गवर्नर पावलो किरिलेंको ने कहा कि द्रुजकिवका शहर में रात के दौरान मिसाइल हमलों में पांच नागरिक घायल हो गए और अवदीवका शहर तथा उसके बाहरी इलाके में भी गोलाबारी की गई।

ओडेसा के काला सागर बंदरगाह में श्रमिकों ने बिजली बहाल करने के लिए अस्थायी जनरेटर को जोड़ने का काम किया। बड़े पैमाने पर नेटवर्क फेल होने के कारण सप्ताहांत में शहर और आसपास का क्षेत्र अंधेरे में डूब गया। ग्रिड ऑपरेटर ‘यूक्रेनर्गो’ ने कहा कि यूक्रेन के ऊर्जा ग्रिड पर रूस के लगातार हमलों से आपूर्ति प्रभावित हुई है।

एपी आशीष सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers