दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, 4 लोगों की मौत, हसीना ने कहा ‘हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा’

Four killed in durga puja attack on temples, Hasina says attackers will not be spared दुर्गा पूजा के दौरान मंदिरों पर हमला, चार लोगों की मौत, हसीना ने कहा, हमलावरों को बख्शा नहीं जाएगा

Edited By: , October 15, 2021 / 06:55 AM IST

ढाका, 14 अक्टूबर (भाषा) बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोहों के दौरान कुछ अज्ञात मुस्लिम उपद्रवियों ने हिंदुओं के कुछ मंदिरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते सरकार को 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी है। मीडिया की खबरों में बृहस्पितवार को बताया गया कि संघर्ष में चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पढ़ें- भुखमरी में भारत की स्थिति चिंताजनक, वैश्विक सूचकांक में 101 नंबर पर, पाकिस्तान से भी खराब हालत 

वहीं, प्रधानमंत्री शेख हसीना ने कहा कि घटना के जिम्मेदार लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने हिंसा के दोषियों को सजा दिलाने का वादा करते हुए कहा कि कमीला में मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला करने में शामिल किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

पढ़ें- Sarkari Naukri, ग्रामीण विकास विभाग में 400 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

दुर्गा पूजा उत्सव के मौके पर ढाका स्थित ढाकेश्वरी राष्ट्रीय मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान शेख हसीना ने कहा, ” कमीला में हुई घटनाओं की जांच की जा रही है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की हमलावर किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं।”

पढ़ें- प्लेन के अंदर ‘लोकल ट्रेन’ जैसा नजारा, महिला ने किया ऐसा काम.. ताली पीटने लगे पैसेंजर

प्रधानमंत्री अपने आधिकारिक आवास से ऑनलाइन माध्यम से कार्यक्रम में शामिल हुईं। गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) के सैनिकों को देशभर के 22 जिलों में हिंसा को रोकने के लिए तैनात किया गया है।

पढ़ें- गलत खाते में हो गए पैसे ट्रांसफर? तो घबराएं नहीं- ऐसे होंगे वापस.. देखिए पूरा प्रोसेस

उन्होंने कहा कि देश के 64 प्रशासनिक जिलों में से 22 में तथा अन्य कहीं भी हिंसा की रोकथाम के लिए बीजीबी के साथ अपराध रोधी रैपिड एक्शन बटालियन (आरएबी) और सशस्त्र पुलिस को भी तैनात रहने का आदेश दिया गया है।

पढ़ें- इमारत में आग लगने से अब तक 46 लोगों की मौत, कई झुलसे..बढ़ सकता है मौत आंकड़ा

खबरों के अनुसार, बुधवार को कमीला की सीमा से लगे चांदपुर के हाजीगंज उपजिले में पुलिस और मुस्लिम उपद्रवियों के बीच संघर्ष के दौरान तीन लोग मारे गये, वहीं एक अन्य शख्स की बाद में मृत्यु हो गयी।