इमारत में आग लगने से अब तक 46 लोगों की मौत, कई झुलसे..बढ़ सकता है मौत आंकड़ा

Fire in a building in southern Taiwan kills 46, burns several others दक्षिणी ताइवान में एक इमारत में आग लगने से 46 लोगों की मौत, कई अन्य झुलसे

Edited By: , October 14, 2021 / 03:26 PM IST

ताइपे, 14 अक्टूबर (एपी) दक्षिणी ताइवान में 13 मंजिला एक आवासीय इमारत में बृहस्पतिवार को आग लग जाने से 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य झुलस गए।

पढ़ें- जस्टिस रवि विजय कुमार बने मध्यप्रदेश हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

काऊशुंग शहर के दमकल विभाग के अधिकारियों ने एक बयान में बताया कि आग तड़के करीब तीन बजे लगी। आग बेहद ‘‘भीषण’’ थी, जिससे इमारत की कई मंजिलें जलकर खाक हो गईं।

पढ़ें- सीएम बघेल ने प्रदेशवासियों को दशहरा पर्व की दी शुभकामनाएं

ताइवान के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की घटना में 46 लोगों की मौत हो गई और करीब 41 अन्य झुलस गए।

पढ़ें- सीएम बघेल की अध्यक्षता में कलेक्टर्स कॉन्फ्रेंस अब 21 अक्टूबर को, IG, SP कॉन्फ्रेंस 22 को होंगी, संशोधित कार्यक्रम जारी

वहीं, दमकल विभाग के प्रमुख ली चिंग-सिउ ने पत्रकारों को बताया कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी और उनके शव मुर्दाघर भेज दिये गए हैं। वहीं, 55 लोगों को अस्पताल ले जाया गया था, जिनमें से 14 लोगों ने दम तोड़ दिया। ताइवान में मौत की आधिकारिक पुष्टि सिर्फ अस्पताल में ही होती है।

पढ़ें- संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने माता दरबार पहुंचकर हवन, आरती में लिया हिस्सा, भंडारे में भी हुए शामिल

दमकल कर्मी तलाश एवं बचाव अभियान में जुटे हैं। आग लगने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। चश्मदीदों ने स्थानीय मीडिया को बताया कि उन्होंने तड़के तीन बजे एक विस्फोट की आवाज सुनी थी। आधिकारिक बयान के अनुसार, इमारत 40 साल पुरानी थी, जिसकी निचली मंजिल पर दुकानें थी और ऊपर अपार्टमेंट थे।