Sarkari Naukri, ग्रामीण विकास विभाग में 400 से अधिक पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri, Recruitment for more than 400 posts in Rural Development Department, apply soon

Edited By: , October 14, 2021 / 05:57 PM IST

Gramin Vikas vibhag Vacancy 2021

नई दिल्ली। झारखंड के ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत आने वाली झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोशन सोसाइटी में 424 रिक्त पदों पर भर्ती निकली है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर है।

पढ़ें- प्लेन के अंदर ‘लोकल ट्रेन’ जैसा नजारा, महिला ने किया ऐसा काम.. ताली पीटने लगे पैसेंजर

इसके तहत कंसलटेंट, ऑपरेटिंग ऑफिसर, प्रोग्राम मैनेजर, जिला प्रबंधक, कोऑर्डिनेटर, ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, प्रोग्राम ऑफिसर, कम्युनिकेशन ऑफिसर जैसे पदों पर भर्ती होगी।

पढ़ें- इमारत में आग लगने से अब तक 46 लोगों की मौत, कई झुलसे..बढ़ सकता है मौत आंकड़ा

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://www.sids.co.in/jslps/ पर जाकर करना है. वहीं वैकेंसी के संबंध में अधिक जानकारी के लिए झारखंड स्टेट लाइवलीहुड प्रमोश सोसाइटी की वेबसाइट www.jslps.in पर विजिट कर सकते हैं।

पढ़ें- गलत खाते में हो गए पैसे ट्रांसफर? तो घबराएं नहीं- ऐसे होंगे वापस.. देखिए पूरा प्रोसेस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जेएसएलपीएस की सीईओ नैंसी सहाय ने बताया कि आवेदन प्रक्रिया 24 अक्टूबर को संपन्न होगी. इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया दिसंबर तक पूरी हो जाएगी उन्होंने कहा कि कुल 1900 रिक्त पदों पर भर्ती के लिये तैयारी कर ली गई है। आने वाले दिनों में शेष पदों पर भी चरणबद्ध तरीके से भर्ती के लिये विज्ञापन प्रकाशित करते हुए आवेदन आमंत्रित किए जाएगे।

पढ़ें- नॉन पॉवर सेक्टर को भी होगी अब रेलवे मोड से कोयले की सप्लाई, IBC24 की खबर का असर

बता दें कि इस समय जेएसएलपीएस में कॉन्ट्रैक्ट आधारित आधारित राज्य स्तर पर 155 पद स्वीकृत हैं जबकि कार्यरत बल 114 है. वहीं जिला स्तर पर 421 स्वीकृत पद के सापेक्ष 269 पदाधिकारी कार्यरत हैं. दूसरी ओर प्रखंड स्तर पर 3985 स्वीकृत पद हैं और कार्यरत बल 2260 है. इस प्रकार कुल 4561 पद स्वीकृत हैं और रिक्त पदों की संख्या 1918 करीब 42 प्रतिशत है।