भूकंप से 4 लोगों की मौत, 90 से ज्यादा घायल.. झटके इतने तेज थे कि नहीं मिला संभलने का मौका

भूकंप से 4 लोगों की मौत, 90 से ज्यादा घायल.. झटके इतने तेज थे कि नहीं मिला संभलने का मौका

जापान में भीषण भूकंप में चार लोगों की मौत, 90 से अधिक लोग घायल

Edited By: , March 17, 2022 / 12:10 PM IST

Japan earthquake News Hindi : टोक्यो, 17 मार्च (एपी) उत्तरी जापान के फुकुशिमा तट पर बुधवार रात को 7.4 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई और 90 से अधिक लोग घायल हो गए।

पढ़ें- दहन की राख में होती है अद्भुत शक्तियां! इन उपायों से दूर होते हैं दुख, निर्धन भी हो जाते हैं धनवान

जापान के प्रधानमंत्री फुमिओ किशिदा ने बृहस्पतिवार सुबह संसद के एक सत्र में कहा कि भूकंप के दौरान चार लोगों की मौत हो गई, जबकि 97 अन्य घायल हुए हैं।

पढ़ें- जेल तोड़ने की असफल कोशिश, फायरिंग में 7 कैदी मारे गए, 12 घायल.. सुरक्षा गार्ड को बंधक बना 50 कैदियों ने की भागने की कोशिश 

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बृहस्पतिवार तड़के फुकुशिमा और मियागी प्रांत के तटों पर सुनामी के लिए अपनी कम जोखिम वाली चेतावनी वापस ले ली है।

पढ़ें- कोरोना का एक और नया वेरिएंट.. इस देश में सामने आए दो केस.. इसके लक्षण और गंभीरता के बारे में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया 

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने बताया कि स्थानीय समयानुसार बुधवार रात 11 बजकर 36 मिनट पर आए भूकंप का केन्द्र समुद्र में 60 किलोमीटर की गहराई में था। यह क्षेत्र उत्तरी जापान का हिस्सा है, जो 2011 में नौ तीव्रता वाले विनाशकारी भूकंप और सुनामी से तबाह हो गया था। भूकंप के कारण परमाणु आपदा भी आई थी।

पढ़ें- 7.1 तीव्रता के भूकंप के झटकों के बाद कांपी इस देश की धरती.. सुनामी की चेतावनी.. लद्दाख में भी 5.2 तीव्रता के झटके किए गए महसूस

वहीं, भूकंप के झटकों के बाद जापान की राजधानी टोक्यो में अंधेरा छा गया है। टोक्यो इलेक्ट्रिक पावर कंपनी के हवाले से एएफपी ने बताया कि जापान में भूकंप के बाद करीब 20 लाख घरों की बिजली गुल हो गई है।

पढ़ें- अगवा मेयर रिहा.. पांच दिनों तक रूस की सेना ने बनाए रखा था बंधक

जापान में भूकंप के झटके का वीडियो लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि भूकंप के झटके इतने तेज थे कि लोगों को संभलने तक का मौका नहीं मिला।

 

 

#HarGharTiranga