रूसी गोलाबारी में हमारे चार नागरिकों की मौत, सात घायल: यूक्रेन |

रूसी गोलाबारी में हमारे चार नागरिकों की मौत, सात घायल: यूक्रेन

रूसी गोलाबारी में हमारे चार नागरिकों की मौत, सात घायल: यूक्रेन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 5, 2022/5:29 pm IST

कीव, पांच सितंबर (एपी) यूक्रेन के कई इलाकों में बीते 24 घंटों के दौरान रूस द्वारा की गई गोलाबारी में कम से कम चार नागरिकों की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पूर्वी दोनेत्स्क क्षेत्र में तीन लोगों की जान चली गई, जबकि चार अन्य घायल हुए हैं। दोनेत्स्क के एक बड़े हिस्से पर रूस के सहयोगी अलगाववादियों ने कब्जा कर रखा है।

राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से बताया गया कि खारकीव क्षेत्र में रिहाइशी इमारत पर रॉकेट गिरने से तीन लोग घायल हो गए।

यूक्रेन पर रूस के हमले को छह महीने बीत चुके हैं और रूसी गोलों की जद में स्कूल, कैफे और स्टोर समेत दर्जनों रिहाइशी इमारतें आ चुकी हैं।

वाशिंगटन स्थित ‘इंस्टीट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ वार’ ने कहा कि यूक्रेनी बलों द्वारा एक जवाबी हमला देश के “दक्षिण और पूर्व में स्प्ष्ट रूप से प्रगति पर है।”

संस्थान ने रविवार को कहा, “जवाबी हमले की गति दिन-प्रतिदिन नाटकीय रूप से बदलती जाएगी, क्योंकि यूक्रेनी सेना रूसियों की आवश्यक आपूर्ति को रोकने, उनकी कमान और नियंत्रण को बाधित करने तथा उनके मनोबल को कमजोर करने के लिए काम कर रही है, जबकी जमीन पर जवाबी हमले भी जारी हैं।”

उसने भविष्यवाणी की कि रूसी सेना आगे बढ़ने वाले यूक्रेनी सैनिकों और उनके द्वारा मुक्त कराए इलाकों के खिलाफ “तोपखाने और हवाई हमले” शुरू करेगी।

एपी

प्रशांत संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers