health minister resignes due to Death of Pregnent

गर्भवती महिला की हुई मौत तो स्वास्थ्य मंत्री ने दे दिया इस्तीफा, जानिए इस देश की महिला मंत्री ने क्यों लिया ऐसा फैसला

health minister resignes due to Death of Pregnent : गर्भवती महिला की हुई मौत तो स्वास्थ्य मंत्री ने दे दिया इस्तीफा, जानिए इस देश की महिला....

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : September 1, 2022/2:30 pm IST

नई दिल्ली। health minister resignes due to Death of Pregnent : अस्पताल में स्टाफ की कमी होने के कारण एक गर्भवती महिला की मौत हो गई। इस मामले के सामने आने के बाद से हड़कंप मच गया है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्री ने अपना पद त्याग दिया। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही के चलते मां की मौत को गई। इस घटना के बाद देश की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगे। पहले से ही देश की स्वास्थ्य व्यस्वथा को लेकर वहां की स्वास्थ्य मंत्री की आलोचना की जा रही थी, जिसके बड़ा अब इस घटना के सामने आने से अब और भी दिक्कतें आ रही है। इस बीच देश की स्वास्थ्य मंत्री ने इस्तीफा दे दिया है।

Read More : PM मोदी और अडानी पर डॉक्टर ने दर्ज कराया केस, तीन नेताओं समेत अन्य को समन जारी

इलाज के दौरान महिला की मौत

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पुर्तगाल में रहने वाली भारतीय मूल की महिला गर्भधारण के 31वें हफ्ते में थी। सांस फूलने की शिकायत की वजह से उसे पुर्तगाल के प्रमुख अस्पतालों में से एक सांता मारिया अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां नवजात शिशु वार्ड पूरी तरह से भरा हुआ था। स्थिति को देखते महिला को उपचार के बाद सेंट फ्रांसिस्को जेवियर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सेंट फ्रांसिस्को जेवियर अस्पताल पहुँचाने के दौरान रास्ते में ही उसे दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद अस्पताल पहुंचते ही उनका सिजेरियन ऑपरेशन किया गया। इसमें राहत वाली बात ये है कि नवजात शिशु को तो अस्पताल में देखभाल के लिए भर्ती कर लिया गया लेकिन महिला की मौत हो गई।

Read More : आज से कटेगी आम जनता की जेब, अब टोल पर देना होगा इतना टैक्स, आज से बदल गए हैं ये 7 नियम

स्वास्थ्य मंत्री ने दिया इस्तीफा

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महिला की मृत्यु की जांच के आदेश दे दिए गए हैं, लेकिन इस घटना के बाद देश की स्वास्थ्य मंत्री मार्ता तेमिदो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि तेमिदो को “एहसास हो गया था की वो अब पद पर बने रहने की हालत में नहीं हैं।”

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें