army helicopter crash in pakistan

Pakistan: सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश, दो अफसरों समेत 6 जवानों की मौत

army helicopter crash in pakistan : हेलीकॉप्टर हादसे में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह कर्मियों की मौत हो गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : September 26, 2022/3:54 pm IST

इस्लामाबाद। army helicopter crash in pakistan :  पाकिस्तान के दक्षिणपश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में एक हेलीकॉप्टर हादसे में दो मेजर समेत पाकिस्तानी सेना के छह कर्मियों की मौत हो गई। सेना ने सोमवार को यह जानकारी दी। पिछले महीने इस प्रांत में सेना के एक हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यह ऐसी दूसरी घटना है।

यह भी पढे़ं :  कल से शराब दुकानों को बंद करने का आदेश, गला तर करने शराब प्रेमियों को 48 घंटे करना होगा इंतजार

सेना ने बताया कि रविवार रात प्रांत के हरनाई इलाके के खोस्त में एक उड़ान अभियान के दौरान यह हादसा हुआ। सेना ने कहा कि “दो पायलट समेत हेलीकॉप्टर में सवार छह कर्मियों” की हादसे में मौत हो गई।

यह भी पढे़ं :  नवरात्रि के पहले ही दिन सरकारी कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने DA से पहले किया ये बड़ा ऐलान

army helicopter crash in pakistan :  दुर्घटना क्यों हुई, इसकी कोई वजह नहीं बताई गई है। यह दुर्घटना एक अगस्त को बलूचिस्तान में इसी तरह की घटना के एक महीने से अधिक समय बाद हुई है। उस दुर्घटना में एक लेफ्टिनेंट जनरल सहित हेलीकॉप्टर में सवार सभी छह कर्मियों की मौत हो गई थी।

यह भी पढे़ं :  कल से शराब दुकानों को बंद करने का आदेश, गला तर करने शराब प्रेमियों को 48 घंटे करना होगा इंतजार

पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने सोमवार को कहा कि 39 वर्षीय मेजर खुर्रम शाहजाद (पायलट) और 30 वर्षीय मेजर मोहम्मद मुनीब अफजल (पायलट) इस हादसे में मारे गए लोगों में शामिल हैं।

यह भी पढे़ं :  कट… बोलने पर भी खुद को कंट्रोल नहीं कर पाए ये स्टार्स, किसिंग सीन करते समय हो गए बेकाबू

प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने कहा कि वह बेहद दुखी हैं और उनकी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि पूरे देश को इस घटना का दुख है।

army helicopter crash in pakistan :  पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने कहा कि देश में हेलीकॉप्टर उड़ाना खतरनाक होता जा रहा है और इन हादसों का “अभियांत्रिकी मूल्यांकन” किए जाने की जरूरत है। उन्होंने कहा, “कई दुर्घटनाएं…ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे।”

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers