यहां 'इयान तूफान' ने जमकर बरपाया कहर, अब तक 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों

यहां ‘इयान तूफान’ ने जमकर बरपाया कहर, अब तक 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

यहां ‘इयान तूफान’ ने जमकर बरपाया कहर, अब तक 27 की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या : Ian storm wreaked havoc here, 27 people died

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 1, 2022/3:57 pm IST

नई दिल्ली। Ian storm : फ्लोरिडा के बाद दक्षिण कैरोलिना में एक बार फिर प्रचंड होने के बाद तूफान ‘इयान’ ने कहर बरपाया जिससे सड़कों पर पानी भर गया। इससे पहले ‘इयान’ ने फ्लोरिडा में जमकर तबाही मचायी और हजारों लोग अपने घरों में कैद हो गए तथा 27 लोगों की मौत हो गयी।

Read More : Asia Cup 2022: भारत ने श्रीलंका को दिया 151 रनों का लक्ष्य, जेमिमा रोड्रिग्स ने अर्धशतक बनाकर किया कमाल

प्राधिकारियों ने बताया कि जान गंवाने वालों में 22 साल की एक युवती शामिल है जो सड़क पर पानी में बह जाने की वजह से शुक्रवार को गहरे गड्ढे में गिर गई थी। इसके अलावा 71 वर्षीय व्यक्ति के सिर पर छत का एक हिस्सा गिर जाने की वजह से उनकी मौत हो गई और ऑक्सीजन मशीन पर निर्भर 94 वर्षीय व्यक्ति की भी बिजली कटौती के कारण मौत हो गयी। पानी के तेज बहाव में बह जाने से 68 साल की एक महिला की मौत हो गई।

Read More : धागे से भी पतली डोरी से बंधे ब्लाउज में Malaika Arora ने बिखेरा जलवा

इससे पहले, तूफान की वजह से क्यूबा में तीन लोगों की जान चली गई। अधिकारियों ने आशंका जताई है कि तूफान से बुरी तरह प्रभावित इलाकों में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डीसैन्टिस ने शुक्रवार को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है। उन्होंने कहा कि बचाव दलों ने तूफान से बुरी तरह प्रभावित 3,000 से अधिक घरों में जा कर सहायता पहुंचाई। बचाव कार्य में लगे कर्मियों ने मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई है। आपदा संबंधी एक कंपनी ने बताया कि ‘इयान’ तूफान से 100 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान होने की आशंका है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें