इमरान खान के खिलाफ 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई स्थगित |

इमरान खान के खिलाफ 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई स्थगित

इमरान खान के खिलाफ 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई स्थगित

:   Modified Date:  May 15, 2024 / 05:03 PM IST, Published Date : May 15, 2024/5:03 pm IST

इस्लामाबाद, 15 मई (भाषा) पाकिस्तान की एक जवाबदेही अदालत ने बुधवार को उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में ‘सुरक्षा चिंताओं’ का हवाला देते हुए इमरान खान के खिलाफ 19 करोड़ पाउंड के भ्रष्टाचार मामले की सुनवाई शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दी। मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गयी है।

71 वर्षीय पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के संस्थापक पिछले साल अगस्त से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में बंद हैं।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत ने ‘सुरक्षा चिंताओं’ के कारण खान के खिलाफ मामले की सुनवाई स्थगित करने के अडियाला जेल के अधीक्षक के अनुरोध को स्वीकार कर लिया।

इसमें कहा गया है कि अदालत ने सुनवाई 17 मई तक के लिए स्थगित कर दी।

अपने अनुरोध में जेल अधिकारी ने पंजाब गृह विभाग द्वारा प्रतिबंधित संगठनों द्वारा पंजाब की जेलों पर खतरे की चेतावनी की रिपोर्ट का हवाला दिया।

यह कहते हुए कि अडियाला जेल प्रांत की सबसे संवेदनशील जेल है और इसमें 7,000 से अधिक कैदी हैं, अधिकारी ने कहा कि हाई-प्रोफाइल राजनीतिक कैदियों सहित गंभीर अपराधों में शामिल अपराधी भी वहां कैद हैं।

अनुरोध में कहा गया है कि मियांवाली, डेरा गाजी खान, रावलपिंडी (अडियाला) और अटक जेलों के लिए भी सुरक्षा संबंधी धमकियां मिली हैं।

रिपोर्ट के बाद जेल और उसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई। अखबार ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों द्वारा आसपास के इलाकों की भी तलाशी ली जा रही है।

डॉन अखबार की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को पंजाब गृह विभाग ने सुरक्षा चिंताओं के कारण अडियाला जेल में सभी कैदियों के रिश्तेदारों और अन्य लोगों से मिलने पर तीन दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया। कैदियों को कोई भी सामान देने पर भी रोक लगा दी गई।

अप्रैल 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के बाद सत्ता से हटाए जाने के बाद से इमरान खान को कम से कम चार मामलों में दोषी ठहराया गया है।

भाषा

शुभम नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers