Staff interrupted US President Joe Biden press conference

Joe Biden Press Conference : स्टाफ ने बीच में रोकी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस, वीडियो देख हैरान हुए सभी

Joe Biden Press Conference : वियतनाम में जो बाइडेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसको देखकर हर कोई हैरान है।

Edited By :   Modified Date:  September 11, 2023 / 08:12 AM IST, Published Date : September 11, 2023/8:12 am IST

नई दिल्ली : भारत में G20 शिखर सम्मेलन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन वियतनाम दौरे पर रवाना हो गए। वियतनाम में जो बाइडेन की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसको देखकर हर कोई हैरान है। दरअसल, वियतनाम के हनोई में राष्ट्रपति बाइडेन एक सवाल का जवाब दे रहे थे, एक अज्ञात आवाज़ सुनाई दी, जिसमें उन्होंने कहा, “सभी को धन्यवाद,” प्रेस कॉन्फ्रेंस के अचानक समाप्त होने का संकेत दे रहा था। मंच छोड़ने से पहले राष्ट्रपति बाइडेन ने आभार भी व्यक्त किया। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरिन जीन-पियरे राष्ट्रपति की टिप्पणियों के समापन के लिए जिम्मेदार थीं।

यह भी पढ़ें : G20 summit: ‘जब मुस्लिस पर क्रूर हमला होता है, तब बड़े-बड़े लोकतंत्र वाले देश व मानवाधिकार आयोग तीन बंदर बन जाते है..’, इस देश के राष्ट्रपति ने G20 सम्मेलन में कही ये बड़ी बात 

राष्ट्रपति बाइडेन ने दिए सभी पश्नों के उत्तर

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, राष्ट्रपति बिडेन ने पत्रकारों के प्रश्न पूछे, अंततः पांच प्रश्नों का उत्तर दिया। उन्होंने विनोदपूर्वक रात के लिए सेवानिवृत्त होने के अपने इरादे की घोषणा करते हुए समापन किया।

जैसे ही राष्ट्रपति बाइडेन मंच से चले गए, उन्होंने संभावित रूप से अभियोग का सामना कर रहे अपने बेटे हंटर बाइडेन पर चिंताओं के बारे में एक सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया। इसके अलावा, अपनी टिप्पणियों के दौरान, उन्होंने उन लोगों का वर्णन करने के लिए रंगीन वाक्यांश “झूठ बोलना, कुत्ते का सामना करने वाले टट्टू सैनिक” का उपयोग किया, जिन्होंने पहले “ग्लोबल वार्मिंग” के अस्तित्व से इनकार किया था। उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर बदलते परिप्रेक्ष्य को स्वीकार किया और इसके महत्व पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें : Shashi Tharoor On G20 summit : G20 समिट को लेकर शाशि थरूर ने दिया बड़ा बयान, कहा – किसी सरकार ने मेजबानी को ऐसे सेलिब्रेट नहीं किया 

अधिकारी ने संभाली राष्ट्रपति बाइडेन के प्रेस कॉन्फ्रेंस

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने राष्ट्रपति बाइडेन के प्रेस कॉन्फ्रेंस को संभाला। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि उन्होंने विशेष रूप से चीन, भारत-प्रशांत संबंधों, मानवाधिकार और जलवायु परिवर्तन जैसे विषयों पर कई पत्रकारों के प्रश्नों को संबोधित किया।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें