Lastly till August 28, people who have been vaccinated can get exemption

फाइनली 28 अगस्त तक लॉकडाउन, टीका लगवा चुके लोगों को मिल सकती है पाबंदियों से छूट.. यहां के लिए आदेश

फाइनली 28 अगस्त तक लॉकडाउन, टीका लगवा चुके लोगों को मिल सकती है पाबंदियों से छूट.. यहां के लिए आदेश Lastly till August 28, people who have been vaccinated can get exemption from restrictions.. Order for here

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 11, 2021/4:31 pm IST

lokdown till 28 august कैनबरा, 11 अगस्त (एपी) ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर मेलबर्न ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए बुधवार को लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी जबकि सिडनी में डेल्टा स्वरूप के फैलने के बावजूद प्राधिकारियों ने कहा कि वे उन निवासियों को पाबंदियों में छूट देने पर विचार कर रहे हैं जिन्होंने टीका लगवा लिया है।

पढ़ें- सिर्फ 12 रुपए का प्रीमियम… और 2 लाख रुपए का फायदा.. मोदी सरकार की इस योजना की जमकर हो रही चर्चा

lokdown till 28 august ऑस्ट्रेलियाई शहरों में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाए गए जो सफल रहे। लेकिन अत्यधिक संक्रामक डेल्टा स्वरूप देश में नयी चुनौतियां पैदा कर रहा है जहां टीकाकरण की दर कम है।

पढ़ें- 80 करोड़ की एम्बरग्रीस जब्त, गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

विक्टोरिया राज्य की सरकार ने बुधवार को कहा कि मेलबर्न का छठा लॉकडाउन 19 अगस्त के अंत तक दूसरे हफ्ते के लिए बढ़ाया जाएगा। शहर में 24 घंटे के दौरान संक्रमण के 20 नए मामले आए हैं।

पढ़ें- कोवैक्सीन और कोविशील्ड होंगे मिक्स.. ‘मिक्स डोज’ की स्टडी को मिली मंजूरी

विक्टोरिया के प्रमुख डेनियल एंड्रयूज ने कहा, ‘‘यह बहुत चुनौतीपूर्ण है। मैं जानता हूं कि प्रत्येक विक्टोरिया निवासी चाहेंगे कि उनके काम चलते रहें, वे आजादी चाहेंगे जो डेल्टा स्वरूप के कारण संभव नहीं है। अगर हम गतिविधियां खोलने की अनुमति देते हैं तो मामले उतने ही बढ़ जाएंगे जितने कि अभी सिडनी में हैं।’’

पढ़ें- मुख्य सचिव से मारपीट मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल सहित 10 अन्य विधायक बरी..सिसोदिया ने कहा, ‘सत्य की जीत हुई’ 

ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में बुधवार को संक्रमण के 344 नए मामले आए। संक्रमण के सबसे अधिक 356 मामले मंगलवार को सामने आए थे। रातभर में कोविड-19 के दो मरीजों की मौत हो गयी।

पढ़ें- बड़ा हादसा.. मलबे में दब गई यात्रियों से भरी बस और 2 कार.. 40 से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका

सिडनी में 26 जून को लगाए गए लॉकडाउन की अवधि 28 अगस्त को खत्म होनी है लेकिन संक्रमण के प्रसार पर काबू पाने की उम्मीदें फीकी पड़ रही हैं।

 

 

 

 
Flowers