Lockdown Again? Reported More than 11 Lakh Cases of Corona

फिर लगेगा लॉकडाउन? यहां तीन दिन के भीतर मिले 11 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज, स्कूल-कॉलेज सहित कई सेवाएं बंद

यहां तीन दिन के भीतर मिले 11 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज! Lockdown Again? Reported More than 11 Lakh Cases of Corona in Last 3 days

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 21, 2022/2:58 pm IST

नई दिल्ली: Lockdown Again?  कोरोना की तीसरी लहर से अभी लोगों को थोड़ी राहत मिली ही थी कि दुनिया के कई देशों में एक बार फिर संक्रमण ने तबाही मचानी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पूरी दुनिया में पिछले 24 घंटे के भतीर 11 लाख से अधिक नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं, 2917 लोगों की कोरोना से मौत दर्ज की गई है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Lockdown Again?  वहीं, कोरोना से ज्यादा प्रभावित देशों की बात करें तो साउथ कोरिया में अभी सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं। कोरिया में पिछले 24 घंटे में 3.34 लाख केस मिले हैं। यहां पिछले तीन दिन में करीब 11 लाख से ज्यादा कोरोना केस मिले हैं। उधर, चीन में एक बार फिर कोरोना से हालात बेकाबू होने लगे हैं। ऐसे में कई जगहों पर नए प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है।

Read More: छत्तीसगढ़ विधानसभा: ज़िला पंचायत CEO समेत 15 वन अधिकारी-कर्मचारी निलंबित, मंत्री सिंहदेव ने की घोषणा

साउथ कोरिया में 20 मार्च को कोरोना के 334708 केस मिले। वहीं, 19 मार्च को 381329 केस और 18 मार्च को 407017 केस मिले. यहां पिछले तीन दिन में करीब 900 से ज्यादा लोगों की जान गई है। साउथ कोरिया में अब तक 9,582,815 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 12,757 लोग महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं।

Read More: गुजारा भत्ता मांगते-मांगते ‘गुजर’ गया शख्स, प्रशासन को नहीं आई दया, इतने दिनों से बैठा था भूख हड़ताल पर 

चीन कोरोना से दो साल में सबसे बुरे दौरा का सामना कर रहा है, यहां रविवार को जिलिन प्रांत के दूसरे सबसे बड़े शहर जिलिन (Jilin) में प्रतिबंधों का ऐलान किया गया है। स्थानीय प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों के चलते सोमवार से 45 लाख लोग घरों में कैद हो गए। चीन में रविवार को 4,000 से ज्यादा नए केस मिले। इनमें से दो तिहाई केस जिलिन प्रांत में मिले। जिलिन की सीमा उत्तरी कोरिया और रूस से मिलती है।

Read More: क्रैश हुआ विमान, 133 लोग थे सवार

चांगचुन प्रशासन ने कहा है कि प्रतिबंध और कड़े किए जाएंगे, यहां 11 मार्च से 90 लाख लोग घरों में कैद हैं। यहां लोगों को दो दिन में सिर्फ एक बार खाने का सामान खरीदने के लिए घरों से बाहर आने की छूट है। इससे पहले शनिवार को चीन में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। एक साल से ज्यादा समय के बाद चीन में कोरोना से किसी की जान गई है। चीन के कई राज्यों में करोड़ों लोग लॉकडाउन में रह रहे हैं।

Read More: असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन, समय सीमित

 
Flowers