World Hindi news : Sydney announced lockdown till 30 September

30 सितंबर तक लॉकडाउन की घोषणा, कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण इस देश में बरती गई सख्ती

Lockdown: कोरोना के डेल्टा प्रकार पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम को लागू किए गए है, लोगों के बाहर निकलने पर मास्क अनिवार्य किया है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : August 20, 2021/1:06 pm IST

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के सबसे बड़े शहर सिडनी में लॉकडाउन सितंबर तक बढ़ा दिया गया है और कोरोना वायरस के डेल्टा प्रकार पर अंकुश लगाने के लिए कड़े कदम शुक्रवार को लागू किए गए जिसमें कर्फ्यू और लोगों द्वारा बाहर निकलने पर मास्क लगाना शामिल है।

Read More News:  PM Modi ने सोमनाथ मंदिर में किया पार्वती मंदिर का शिलान्यास, समुद्र दर्शन पथ समेत कई प्रोजेक्ट्स की सौगात दी

न्यू साउथ वेल्स प्रांत में 24 घंटे की अवधि में कोविड-19 के 642 नये मामले सामने आये हैं।

सिडनी हवाई अड्डे से एक अमेरिकी कार्गो के चालक दल के सदस्यों को ले जाने वाले एक वाहन के चालक के अधिक संक्रामक डेल्टा प्रकार से संक्रमित होने का पता चलने के बाद जून के अंत से सिडनी में लॉकडाउन लगाया गया था। तब से, न्यू साउथ वेल्स में कोविड​​​​-19 से 65 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से चार व्यक्तियों की मौत कल रात हुई।

Read More News: ‘राजीव गांधी ने 21वीं सदी के भारत की रखी नींव’, सीएम बघेल उनके तैल चित्र पर माल्यार्पण कर किया नमन

सिडनी में लॉकडाउन 28 अगस्त को समाप्त होना था लेकिन प्रांतीय सरकार ने घोषणा की कि यह 30 सितंबर तक जारी रहेगा। पूरे प्रांत में पिछले सप्ताह से लॉकडाउन है।

Read More News: स्वास्थ्य विभाग में 3,948 पदों पर होगी नई भर्तियां, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

सबसे अधिक प्रभावित सिडनी उपनगरों में सोमवार से रात नौ बजे से शाम पांच बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। पूरे प्रांत में घरों के बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

Read More News:  प्रदेश में 31 अगस्त तक हो सकेंगे तबादले, शासन ने हटाई रोक