Lockdown Imposed Again in China due to Corona Virus Infection

नहीं थम रहे कोरोना के मामले, इस देश की सरकार ने लगाया लॉकडाउन, खत्म हुआ राशन, भुखमरी की नौबत!

नहीं थम रहे कोरोना के मामले, इस देश की सरकार ने लगाया लॉकडाउन : Lockdown Imposed Again in China due to Corona Virus Infection

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : September 14, 2022/5:15 pm IST

बीजिंगः Lockdown Imposed Again in China चीन में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। चीन के अलग-अलग राज्यों में बड़ी संख्या में कोरोना मरीजों की पहचान की जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते कई शहरों में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है। चीन में कम से कम 30 क्षेत्रों में आंशिक या पूर्ण लॉकडाउन लगा है, जिसकी वजह से लाखों लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है। जिससे लोगों के दैनिक जीवन को पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। आलम यह है कि कई लोगों को घरों में रोजमर्रा की चीजे खत्म हो गई है।

Read more : अब कंडोम टेस्ट करेगी बॉलीवुड की ये खूबसूरत हीरोइन,जानें क्या है पूरा मामला 

Lockdown Imposed Again in China मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पश्चिमी झिंजियांग (Western Xinjiang) के एक निवासी ने कहा, “15 दिन हो गए हैं, हमारे पास आटा, चावल और अंडे नहीं हैं। कुछ दिन पहले हमारे पास बच्चों के लिए दूध खत्म हो गया था।” कजाकिस्तान की साथ सीमा से लगे झिंजियांग के इली कजाख स्वायत्त प्रान्त में एक सप्ताह के लॉकडाउन से ही लोग त्रस्त हो गए हैं। वे सोशल मीडिया के जरिये मदद मांग रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि एक वीडियो पोस्ट में एक उइगर शख्स कहता दिख रहा है कि उसके तीन बच्चों ने तीन दिनों से खाना नहीं खाया है। वहीं, इली की राजधानी यिनिंग शहर में भोजन, दवा और सैनिटरी पैड के लिए 300 से ज्यादा तत्काल अनुरोधों वाला एक साझा ऑनलाइन दस्तावेज तैयार कर शेयर किया गया है। एक और शख्स ने कहा, ”चीजें खरीदने के लिए मेरे पास धन नहीं है। मेरी पत्नी गर्भवती है और हमारे दो बच्चे हैं। हमारे पास गैस खत्म हो गई है। मेरी पत्नी को मेडिकल चेकअप की जरूरत है।” इलाके में हान चीनी, कजाख और उइगर निवासियों की मिश्रित आबादी है।

Read more : Congress president election: फिर गांधी परिवार से होगा कांग्रेस अध्यक्ष! जयराम रमेश ने कही ये बात

दो करोड़ से ज्यादा लोग घरों में कैद

इस साल की शुरुआत में शंघाई में दो महीने प्रतिबंध लगे रहे थे। वर्तमान में लॉकडाउन झेल रही जगहों में सबसे बड़ा शहर चेंगदू है, जो कि सिचुआन प्रांत की राजधानी है। 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को शहर से बाहर जाने-आने पर रोक लगा दी गई है। केवल कोविड निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाने पर ही लोगों को आवश्यक चीजें खरीदने के लिए घर से बाहर आने की छूट दी जा रही है। हाल में प्रांत में एक भीषण भूकंप आया था। इसकी दहशत से लोग घरों से बाहर निकल पड़े थे। वे बंद निकासों से निकलने की कोशिश करते देखे गए थे। अधिकारियों का कहना है कि पांच इलाकों में प्रतिबंध हटाने की योजना बनाई जा रही है।

 
Flowers