Lockdown in Mongolia China Hike Corona Cases once again

यहां फिर लगाया गया लॉकडाउन, संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद लिया गया बड़ा फैसला

संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी के बाद लिया गया बड़ा फैसला! Lockdown in Mongolia China Hike Corona Cases once again

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : October 25, 2021/9:10 pm IST

पेइचिंग: Hike Corona Cases in Mongolia कोरोना संक्रमण ने दुनियाभर में जमकर तबाही मचाई है। संक्रमण रोकने के लिए कई देशों लॉकडाउन लगा दिया ​गया था। यह भी कहा गया है कि अगर अभी भी लापरवाही बरते तो कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। वहीं, चीन सहित कई देशों में एक बार फिर संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालात को देखते हुए सरकार ने इनर मंगोलिया में लॉकडाउन लगा दिया है।

Read More: राज्यपाल जगदीप धनखड़ की बिगड़ी तबीयत, मलेरिया रिपोर्ट आई पॉजिटिव, ​दिल्ली एम्स में कराए गए भर्ती

Hike Corona Cases in Mongolia मिली जानकारी के अनुसार चीन के इनर मंगोलिया में 19 लोग संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद यहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। इनर मंगोलिया के 35,700 निवासियों से कहा गया है कि घर से बाहर निकलने वालों और आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Read More: बसों के यात्री किराया में बढ़ोतरी, दिवाली से पहले जनता को तगड़ा झटका, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

यह क्षेत्र मौजूदा कोरोना प्रकोप का केंद्र बिंदु बनता जा रहा है। यह लॉकडाउन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अधिकारियों की चेतावनी के एक दिन बाद लगाया गया है। उन्होंने आगाह किया था कि एक हफ्ते में 11 प्रांतों में फैलने के बाद भी वायरस का प्रकोप बढ़ता रहेगा। सोमवार को चीन में संक्रमण के 35 मामले दर्ज किए गए जिसमें से आधे इनर मंगोलिया में पाए गए हैं। अधिकारियों ने मौजूदा कोरोना लहर के लिए डेल्टा वेरिएंट को जिम्मेदार ठहराया है।

Read More: विवादित वन भूमि पर कब्जे को लेकर स्थानीय गुटों के बीच झड़प, 15 लोगों की मौत