L'Oreal's product is causing cancer!... woman filed a case against company

L’Oreal के प्रोडक्ट से हो रहा कैंसर!… महिला ने कंपनी पर ठोका मुकदमा, लगाया ये गंभीर आरोप

L'Oreal's product is causing cancer :  मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला का नाम जेनी मिशेल है और वह वाशिंगटन की रहने वाली हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : October 22, 2022/2:29 pm IST

नई दिल्ली : L’Oreal’s product is causing cancer : L’Oreal एक जानी मानी कंपनी है, जो ब्यूटी प्रोडक्ट बनाती है। लेकिन अब L’Oreal की मुश्किलें बढ़ती हुई देखने को मिल रही है। एक महिला ने L’Oreal हेयर स्ट्रेटनिंग प्रोडेक्ट कंपनी पर मुकदमा ठोका है। महिला ने आरोप लगाया है कि इस प्रोडेक्ट को इस्तेमाल करके महिला को गर्भाशय का कैंसर हुआ है। यह पूरा मामला अमेरिका के वाशिंगटन शहर का है।

यह भी पढ़ें : 2025 तक 87 प्रतिशत भारतीय हो जाएंगे कैंसर के मरीज…दूध में मिलावट के चलते हो सकती है गंभीर बीमारी…WHO ने जारी की एडवायजरी? जानिए वायरल दावे की हकीकत

वाशिंगटन की रहने वाली हैं महिला

L’Oreal’s product is causing cancer :  मुकदमा दर्ज करवाने वाली महिला का नाम जेनी मिशेल है और वह वाशिंगटन की रहने वाली हैं। उनके वकील ने जानकारी दी कि उनकी मुवक्किल पिछले करीब दो दशकों से L’Oreal कंपनी का हेयर स्ट्रेटनिंग प्रोडेक्ट यूज कर रही है। इसी वजह से उसे वल्वर कैंसर हुआ है। मिशेल के वकील बेन क्रम्प ने कहा, ‘महिलाएं लंबे समय से ऐसे खतरनाक प्रोडेक्ट्स का शिकार हो रही हैं, जिन्हें उनके लिए मार्केट में उतारा गया है।’ उन्होंने फ्रांस की सौंदर्य प्रसाधन कंपनी L’Oreal की यूएस ब्रांच से हर्जाना मांगा है।

यह भी पढ़ें : Rozgar Mela: धनतेरस पर 75 हजार युवाओं को दिवाली का बड़ा तोहफा, पीएम मोदी ने सौंपा ऑफर लेटर

L’Oreal’s product is causing cancer :  वकील ने आगे कहा, ‘मिशेल का मामला अनगिनत मामलों में से एक है। ये कंपनियां अपना मुनाफा बढ़ाना के लिए अश्वेत महिलाओं को लंबे वक्त से गुमराह कर रही हैं।’ गौरतलब है कि L’Oreal की ओर से अभी तक इस मामले को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

यह भी पढ़ें : देवी-देवताओं की तस्वीरें नदी में कीं प्रवाहित, 250 दलित परिवारों ने त्यागा हिंदू धर्म, सामने आई ये बड़ी वजह 

केमिकल प्रोडेक्ट्स के इस्तेमाल से हो सकता है गर्भाशय का कैंसर

L’Oreal’s product is causing cancer :  दरअसल, कुछ दिन पहले ही नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के जर्नल में एक स्टडी पब्लिश हुई थी कि बालों को स्ट्रेट करने वाले केमिकल प्रोडेक्ट्स के इस्तेमाल खतरनाक हो सकता है। इससे गर्भाशय कैंसर होने का भी खतरा है। स्टडी में पाया गया था जिन महिलाओं ने साल में चार बार से ज्यादा इन प्रोडेक्ट्स का इस्तेमाल किया, उनमें गर्भाशय कैंसर होने की संभावना अन्य महिलाओं की तुलना में दोगुनी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers