बड़ी खबर.. कई फिल्मकारों को इस देश की पुलिस ने किया गिरफ्तार, ताबड़तोड़ कार्रवाई से मचा कोहराम

कई फिल्मकारों और फिल्म उद्योग से जुड़े हुए अन्य लोगों के कार्यालयों और घरों पर छापेमारी की और उनमें से कुछ को गिरफ्तार किया

Edited By: , May 16, 2022 / 03:13 PM IST

दुबई।  प्रसिद्ध ईरानी फिल्मकार मोहम्मद रसूलोफ के मुताबिक हाल के दिनों में ईरान में अधिकारियों ने कई फिल्मकारों और फिल्म उद्योग से जुड़े हुए अन्य लोगों के कार्यालयों और घरों पर छापेमारी की और उनमें से कुछ को गिरफ्तार किया।

मोहम्मद रसूलोफ ने शनिवार देर रात इंस्टाग्राम पर एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। फिल्म उद्योग से जुड़े कई लोगों ने अपने हस्ताक्षर कर उनके इस बयान का समर्थन किया है।

यह भी पढ़ें: अनोखी शादी: साढ़े 3 फुट के दूल्हे को मिल गई दुल्हनियां… खत्म हुआ सालों का इंतजार… उमड़ी लोगों की भीड़

बयान के मुताबिक सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में की गई छापेमारी के दौरान कुछ लोगों को गिरफ्तार किया और फिल्म निर्माण संबंधी उपकरण जब्त किए।

मोहम्मद रसूलोफ ने ईरानी अधिकारियों की कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे गैर-कानूनी करार दिया है। उनके अनुसार फिल्मकार फिरोज़े खोसरावानी और मीना केशवरज़ी को हिरासत में लिया गया है।

यह भी पढ़ें:  गरमाते जा रहा OBC आरक्षण का मुद्दा, सरकार ने वक्त पर नहीं दिया जवाब तो…

रसूलोफ ने अपनी फिल्म ‘‘देयर इज़ नो एविल’’ के लिए 2020 में बर्लिन फिल्म महोत्सव में शीर्ष पुरस्कार जीता था।

ईरान में प्रभावशाली माने जाने वाले रूढ़िवादी अधिकारियों के मुताबिक, सांस्कृतिक गतिविधियों के जरिए पश्चिम देश ईरान की इस्लामिक पहचान और उसके विश्वास को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)