पाकिस्तान: नवाज शरीफ की पार्टी के नेता सरदार अयाज सादिक नेशनल असेंबली के अध्यक्ष निर्वाचित हुए |

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की पार्टी के नेता सरदार अयाज सादिक नेशनल असेंबली के अध्यक्ष निर्वाचित हुए

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की पार्टी के नेता सरदार अयाज सादिक नेशनल असेंबली के अध्यक्ष निर्वाचित हुए

:   Modified Date:  March 1, 2024 / 05:18 PM IST, Published Date : March 1, 2024/5:18 pm IST

इस्लामाबाद, एक मार्च (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता सरदार अयाज सादिक शुक्रवार को नवगठित नेशनल असेंबली के अध्यक्ष निर्वाचित हुए ।

‘डॉन’ समाचार पत्र की खबर के अनुसार, डाले गए कुल 291 मतों में से सादिक को 199 मत मिले।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएलए-एन) के उम्मीदवार ने अपने प्रतिद्वंद्वी आमिर डोगर को हराया, जिन्हें सुन्नी इत्तेहाद काउंसिल (एसआईसी) के सदस्यों के हंगामे के बीच केवल 91 वोट मिले। डोगर को जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी का समर्थन प्राप्त था।

खबर में कहा गया है कि मतगणना पूरी होने के बाद, निवर्तमान अध्यक्ष राजा परवेज अशरफ ने कहा कि कुल 291 वोट पड़े, जिनमें से एक ‘अमान्य’ था और बाकी को ‘वैध’ घोषित किया गया।

खान और पीटीआई ने आठ फरवरी को हुए चुनावों में बड़े पैमाने पर धांधली होने और पीएमएल-एन और उसके गठबंधन सहयोगियों पर जनादेश को चोरी करने का आरोप लगाया है।

निर्दलीय उम्मीदवारों ने नेशनल असेंबली चुनाव में 93 सीट जीती थीं, जिनमें से ज्यादातर को खान की पार्टी का समर्थन हासिल था। पीएमएल-एन ने 75, पीपीपी ने 54, जबकि मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान (एमक्यूएम-पी) ने 17 सीट जीती थीं।

भाषा

जोहेब दिलीप

दिलीप

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)