न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री अर्डर्न और उनकी बेटी कोरोना से संक्रमित, इंस्टाग्राम पोस्ट में दी जानकारी

coronavirus case in world : अमेरिका की व्यापार यात्रा करने और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में संबोधन देने की अपनी योजना पर कायम हैं

Edited By: , May 14, 2022 / 02:11 PM IST

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह इस महीने के अंत में अमेरिका की व्यापार यात्रा करने और हार्वर्ड विश्वविद्यालय में संबोधन देने की अपनी योजना पर कायम हैं।

यह भी पढ़ें:  कांग्रेस चिंतन शिविर: चाहे आप हों पूर्व प्रधानमंत्री या पूर्व मुख्यमंत्री, अपना मोबाइल यहां जमा करें

अर्डर्न ने शनिवार को इंस्टाग्राम पर अपनी कोविड जांच की रिपोर्ट साझा की। उन्होंने कहा कि वह अगले हफ्ते की जाने वाली विभिन्न सरकारी योजनाओं की घोषणा से जुड़े कायक्रमों में शामिल न हो पाने को लेकर निराश हैं। इनमें सरकार के वार्षिक बजट से लेकर ग्रीनहाउस गैसों के उत्सर्जन में कटौती की योजना शामिल है। अर्डर्न ने लिखा, “मैं वहां व्यक्तिरूप से उपस्थित नहीं हो सकती, लेकिन मैं टीम के संपर्क में रहूंगी और अपने विचार साझा करूंगी।”

यह भी पढ़ें: मस्क के ट्वीट के बाद CEO पराग अग्रवाल का जवाब, बोले- ‘सार्वजनिक रूप से बहुत कुछ नहीं कहा, लेकिन अब करूंगा…’

पूर्ण टीकाकरण करा चुकीं अर्डर्न बीते रविवार से ही अपने वेलिंगटन स्थित आवास में पृथकवास में रह रही हैं। उन्होंने अपने मंगेतर क्लार्क गेफोर्ड को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के कारण पृथकवास में जाने का फैसला किया था। गेफोर्ड को संक्रमण की पुष्टि रविवार को हुई थी। न्यूजीलैंड में घोषित नए स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों के तहत परिवार के किसी सदस्य के संक्रमित होने पर उससे जुड़े सभी लोगों के लिए सात दिन पृथकवास में रहना अनिवार्य है।

यह भी पढ़ें: cgbse result 2022: 10वीं में दो छात्राओं ने मारी बाजी, 12वीं में कुंती साव ने किया टॉप, यहां चेक करें टॉपर की लिस्ट

अर्डर्न ने बताया कि शुक्रवार रात किए गए रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनमें हल्के संक्रमण के संकेत मिले थे। हालांकि, इसके बाद जब उन्होंने शनिवार सुबह दोबारा जांच कराई तो संक्रमण का स्तर बढ़ा हुआ आया। अर्डर्न ने यह भी खुलासा किया कि उनकी तीन साल की बेटी नेव भी बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिली।

यह भी पढ़ें: आदिवासियों की मौत के मामले में जांच करेगी SIT, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

उन्होंने लिखा, “बचाव की हर संभव कोशिश करने के बावजूद मैं अपने परिवार के अन्य सदस्यों की तरह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हूं।” आर्डर्न ने इंस्टाग्राम पोस्ट में अपने लक्षणों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। हालांकि, उनके कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री में शुक्रवार से ही संक्रमण के लक्षण उभरने लगे थे।

यह भी पढ़ें:  CGBSE Board Result 2022 Live: 10वीं की टॉप 5 में 4 बेटियों ने मारी बाजी, देखें टॉपर्स की सूची