विराट कोहली की इस अद्भुत क्षमता के बारे में नहीं जानता था कोई, राहुल ने कहा- वो अलग तरह के कप्तान हैं

विराट कोहली की इस अद्भुत क्षमता के बारे में नहीं जानता था कोई, राहुल ने कहा- वो अलग तरह के कप्तान हैं

Edited By: , July 3, 2021 / 10:05 AM IST

लंदन। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मानते हैं कि टीम के कप्तान विराट कोहली 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं और उनमें साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिये प्रेरित करने की गजब की क्षमता है। राहुल ने ‘फोर्ब्स इंडिया’ के लिये एक वीडियो में कहा, ‘‘विराट कोहली के साथ और उनकी अगुआई में खेलकर पता चला कि वह अलग तरह के कप्तान हैं। वह बहुत जुनूनी व्यक्ति हैं। वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं। आपका सर्वश्रेष्ठ 100 प्रतिशत ही संभव है लेकिन वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं। ’’उन्होंने कहा, ‘‘उनमें अन्य 10 खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उन्हें 100 से 200 प्रतिशत काम कराने की गजब की क्षमता है। ’’

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन की 1 डोज ले चुके लोगों में मौत का खतरा 92% घटा.. दोन…

राहुल साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। इसमें न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोहली की कप्तानी को लेकर आलोचना हुई थी क्योंकि वह अभी तक एक भी आईसीसी ट्राफी हासिल नहीं कर पाये हैं।

ये भी पढ़ें- रेलवे बोर्ड के सेवानिवृत्त अधिकारी से 2.7 लाख रुपये की साइबर ठगी

कोहली की अगुआई में भारत 2017 चैम्पियंस ट्राफी और 2019 विश्व कप जीतने में असफल रहा था। भारतीय टीम अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जो चार अगस्त से शुरू हो रही है।