श्रीलंका के बाद अब ये देश भी दिवालिया होने के कगार पर, ‘खजाना हुआ खाली, दाने-दाने के लिए हो जाएगा मोहताज!’

Pakistan economy : श्रीलंका की तरह ही पाकिस्तान के भी दिवालिया होने का खतरा बढ़ गया है। जल्द ही वहां की भी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है।

Edited By: , May 24, 2022 / 06:04 PM IST

Pakistan economy : श्रीलंका की तरह ही पाकिस्तान के भी दिवालिया होने का खतरा बढ़ गया है। जल्द ही वहां की भी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति चरमरा सकती है। पाकिस्तान पर कर्ज का बोझ बढ़ रहा है। पाकिस्तान पर 4.889 अरब डॉलर का बकाया है। ऐसे में पाकिस्तान का चालू खाता घाटा भी बढ़ता जा रहा है। अनुमान है कि जून के अंत तक पाकिस्तान का चालू खाता घाटा 3 अरब डॉलर हो जाएगा।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें : लंबे समय से बीमार था पति, घर चलाने में हो रही थी परेशानी, फिर पत्नी ने उठाया ऐसा खौफनाक कदम 

पाक का विदेशी मुद्रा भंडार खाली होता जा रहा है। दिसंबर 2017 में पाकिस्तान की सरकार ने एक अरब डॉलर के पाकिस्तान सुकुक बॉन्ड को बेचा था जिस पर 5.625 प्रतिशत ब्याज था, लेकिन अब ऐसे बॉन्ड्स पर ब्याज बढ़कर 27 प्रतिशत हो गया है।  पाकिस्तान तेजी से दिवालिया होने के कगार पर है।

यह भी पढ़ें :  अगर आपके पास भी आ रहे हैं RBI से Personal Email, तो हो जाइए अलर्ट, नहीं तो… 

Pakistan economy :  पाकिस्तानी अखबार द न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के दिवालिया होने की तरफ बढ़ने के पीछे विदेशी मुद्रा भंडार का तेजी से गिरना बताया जा रहा है। अगस्त 2021 में पाकिस्तान के स्टेट बैंक के पास विदेशी मुद्रा भंडार 20 अरब डॉलर था। नौ महीनों में ही ये घटकर 10.1 अरब डॉलर हो गया है।