इंडिया-यूएस मिसाइल डील से बौखलाया पाकिस्तान, अमेरिका पर मढ़ा अस्थिरता पैदा करने का आरोप | Pakistan blamed on India-US missile deal, accuses US of creating instability

इंडिया-यूएस मिसाइल डील से बौखलाया पाकिस्तान, अमेरिका पर मढ़ा अस्थिरता पैदा करने का आरोप

इंडिया-यूएस मिसाइल डील से बौखलाया पाकिस्तान, अमेरिका पर मढ़ा अस्थिरता पैदा करने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 18, 2020/9:22 am IST

नईदिल्ली। भारत और अमेरिका के बीच रक्षा सौदे को मंजूरी मिलते ही पाकिस्तान की बौखलाहट दिखाई देने लगी है। जिसके बाद पाकिस्तान ने सीधा अमेरिका पर आरोप लगाया कि वह भारत को जहाज-रोधी मिसाइलें देकर क्षेत्र में अस्थिरता पैदा करे की कोशिश कर रहा है। इसके पहले अमेरिका ने सोमवार को 15.5 करोड़ डॉलर की हारपून ब्लॉक-2 एयर लॉन्चड मिसाइलें और हल्के वजन के टॉरपीडो भारत को बेचने की मंजूरी दी थी।

ये भी पढ़ें:‘शीला की जवानी’ पर थिरके ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज, बेटी है इंडियन ड्रेस…

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमेरिका का भारत को मिसाइलों की बिक्री क्षेत्रीय शांति के लिए खतरा है। जब सारी दुनिया महामारी से लड़ रही हैं, ऐसे में इस तरह की मिसाइल प्रणालियों की बिक्री, तकनीकी सहायता और लॉजिस्टिक समर्थन देना परेशान करने वाला कदम है। यह दक्षिण एशिया में पहले से ही अस्थिर स्थिति को और अस्थिर करेगा।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन खत्म होते शादी के लिए टूट पड़े लोग, बुकिंग से क्रैश हुआ ऐप

वहीं पाकिस्तानी आर्मी ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर रिहायशी इलाकों और अग्रिम चौकियों पर गोलाबारी की। भारतीय सेना ने इसका करारा जवाब दिया। बता दें कि शुक्रवार को लगातार 13वें दिन पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की गई।

ये भी पढ़ें: IPL की मेजबानी के लिए इस देश ने दिया ऑफर, कहा- कोरोना संक्रमण का भी…