IPL की मेजबानी के लिए इस देश ने दिया ऑफर, कहा- कोरोना संक्रमण का भी नहीं होगा खतरा | This country offers to host IPL Said- there will not be any danger of corona infection

IPL की मेजबानी के लिए इस देश ने दिया ऑफर, कहा- कोरोना संक्रमण का भी नहीं होगा खतरा

IPL की मेजबानी के लिए इस देश ने दिया ऑफर, कहा- कोरोना संक्रमण का भी नहीं होगा खतरा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 17, 2020/10:45 am IST

खेल । भारत में कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। इस वैश्विक महामारी की वजह से पूरे विश्व में खेल स्पर्धाएं रद्द की जा चुकीं हैं। आईपीएल के आयोजन को इस साल निरस्त करने को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं, इस बीच भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण की मेजबानी की पेशकश की है। 2020 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण का आगाज 29 मार्च से होना था। कोरोना संकट की वजह से इसे पहले तो 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित कर दिया गया था, और अब भारत में देशव्यापी लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाए जाने के बाद अनिश्चित काल के लिए इसे निलंबित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- इंदौर से केले के ट्रक में छिप कर भाग रहे थे चार कोरोना पॉजिटिव, पुल…

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय बोर्ड को लिखा है, जिसमें उसने आईपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की है। श्रीलंकाई बोर्ड प्रमुख का मानना है कि उनके यहां भारत से पहले कोरोना से छुटकारा मिल जाएगा।

ईएसपीएन क्रिकइंफो ने SLC अध्यक्ष शम्मी सिल्वा के हवाले से लिखा है, ‘जाहिर है, आईपीएल को रद्द करने से बीसीसीआई और उसके हितधारकों को 500 मिलियन डॉलर से अधिक का घाटा होगा। ऐसे में किसी अन्य देश को टूर्नामेंट की मेजबानी देकर नुकसानों को कम किया जा सकता है.’।

उन्होंने कहा, ‘यदि वे इसे श्रीलंका में खेलते हैं, तो भारतीय दर्शकों के लिए टीवी पर क्रिकेट देखना आसान होगा। भारतीय बोर्ड दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन कराने का अनुभव रखता है.’

ये भी पढ़ें- बीजापुर में पुलिस नक्सली मुठभेड़, क्रास फायरिंग की चपेट में आए दो ग…

भारत की ये प्रतिष्ठित क्रिकेट सपर्धा आईपीएल को भारत से बाहर स्थानांतरित किया जा चुका है। 2009 के आईपीएल संस्करण को लोकसभा चुनाव के कारण दक्षिण अफ्रीका ले जाया गया था। इसके बाद 2014 के चुनाव के समय भी आईपीएल के पहले दो हफ्ते की मेजबानी यूएई ने की थी।

श्रीलंका में भारत की तुलना में कोरोना वायरस के बेहद कम मामले सामने आए हैं। श्रीलंका में तकरीबन 230 COVID-19 के मामले हैं, कोरोना वायरस से श्रीलंका में 7 लोगों की मौत हुई है।