समर्थकों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की रैली पर प्रतिबंध लगाया |

समर्थकों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की रैली पर प्रतिबंध लगाया

समर्थकों पर कार्रवाई के बाद पाकिस्तान सरकार ने इमरान खान की रैली पर प्रतिबंध लगाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : May 24, 2022/7:18 pm IST

(सज्जाद हुसैन)

इस्लामाबाद, 24 मई (भाषा) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की 25 मई की प्रस्तावित विशाल रैली पर रोक लगा दी।

सरकार का कहना है कि खान को उनके ”गुमराह करने वाले एजेंडे को बढ़ावा देने” से रोकने के लिए रैली पर प्रतिबंध लगाया गया है।

नेशनल असेंबली भंग करने और देश में चुनाव कराने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के मद्देनजर खान ने शनिवार को अपने समर्थकों से शांतिपूर्ण मार्च के साथ 25 मई को इस्लामाबाद पहुंचने का आह्वान किया था।

हालांकि, गठबंधन सरकार ने देश में समयपूर्व चुनाव कराने की खान की मांग को खारिज कर दिया है। साथ ही कहा कि सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और चुनाव अगले साल कराए जाएंगे।

गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने यहां संवाददाताओं से कहा, ” शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना प्रत्येक व्यक्ति का अधिकार है लेकिन वे (खान के समर्थक) शांतिपूर्ण प्रदर्शन के इरादे से नहीं आ रहे हैं। हम कोई आपत्ति नहीं जताते, अगर उन्होंने अपने प्रदर्शन को ‘खूनी विरोध-प्रदर्शन’ करार नहीं दिया होता।”

मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान सरकार विरोध मार्च की आड़ में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी को ”अव्यवस्था और अफरातफरी” फैलाने की अनुमति नहीं देगी।

सनाउल्ला ने कहा कि मंत्रिमंडल ने ”अराजकता को रोकने” के लिए प्रतिबंध लगाने का फैसला किया क्योंकि खान की पार्टी प्रशासन को आश्वस्त करने में विफल रही कि रैली शांतिपूर्ण होगी।

भाषा

शफीक वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers