सदमे में पाकिस्तान, कच्चे तेल के दामों में कमी होने से पाक शेयर मार्केट बर्बाद, रोकनी पड़ी ट्रेडिंग | Pakistan stock market wasted due to decrease in crude oil prices

सदमे में पाकिस्तान, कच्चे तेल के दामों में कमी होने से पाक शेयर मार्केट बर्बाद, रोकनी पड़ी ट्रेडिंग

सदमे में पाकिस्तान, कच्चे तेल के दामों में कमी होने से पाक शेयर मार्केट बर्बाद, रोकनी पड़ी ट्रेडिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : March 9, 2020/10:05 am IST

इस्लामाबाद। सऊदी अरब और रूस के बीच जारी पेट्रोल प्राइस वार के बाद कच्चे ​तेज के दामों में भारी गिरावट हुई है। इस गिरावट से पाकिस्तान शेयर मार्केट में भूचाल आ गया। बाजार खुलते ही 2106 पॉइंट गिर गए। बर्बाद होते देखते ही ट्रेडिंग ही 45 मिनट के लिए रोक दी गई है।

Read More News: यस बैंक के संस्थापक को लंदन से वापस लाना नहीं था आसान, मोदी सरकार ने ऐसे फंसाया राणा कपूर को

बता दें कि कोरोना वायरस का असर पिछले कई दिनों से शेयर मार्केट में दिख रहा है वहीं आज कच्चे तेल के दाम गिरने से पाकिस्तान के शेयर मार्केट को बड़ा झटका लगा। डॉन में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक सुबह 9:45 पर ट्रेडिंग बंद करने का फैसला लिया गया क्योंकि मार्केट लगातार नीचे ही जा रहा था। बाजार खुलने के बाद कुछ ही घंटों में ये तेजी से 5.83% तक गिर गया।

Read More News: कैबिनेट मंत्री ने बीजेपी को दी चुनौती, कहा- यहां सब ठीक अब दिल्ली में सिखाएंगे सबक
खबरों के मुताबिक कोरोना वायरस के चलते पहले ही झटके से ही सदमे में पाकिस्तानी मार्केट अंतरराष्ट्रीय बाज़ारों में कच्चे तेल के दामों में आई कमी के बाद अब जमीन पर आ गया। बता दें कि गल्फ युद्ध के बाद तेल के दामों में एक ही दिन में आई ये सबसे बड़ी कमी है। तेल के दामों में 30% तक की कमी दर्ज की गई है।

Read More News: आईपीएल 2020 पर कोरोना वायरस का खतरा, मैच होंगे या नहीं बना सस्पेंस
अंतरराष्ट्रीय बाजारों और एशियाई बाजारों में भारी गिरावट का असर भारतीय शेयर बाजार में भी दिखा। सेंसेक्स 1100 अंकों से ज्यादा टूटकर खुला. वहीं, निफ्टी (Nifty) की शुरुआत 250 अंक की गिरावट के साथ हुई। इस गिरावट के चलते कुछ ही मिनटों में निवेशकों को करीब 4 लाख करोड़ से ज्यादा रुपए डूब गए।

Read More News: लापता विधायक रघुराज सिंह कंसाना ने उपेक्षा का लगाया आरोप, सिंधिया के समर्थन में कही ये बड़ी बात

 
Flowers