Government bank employees also 'bat-bat' .. increased salary

सरकारी बैंक कर्मियों की भी ‘बल्ले-बल्ले’.. बढ़ गई सैलरी.. बेसिक पे से जानिए कितना हुआ इजाफा

केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब पब्लिक सेक्‍टर बैंक के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो गया है। कोरोना काल के मौजूदा दौर में देश के 8 लाख सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। Government bank employees also 'bat-bat' .. increased salary .. know how much increased from basic pay

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 11, 2021/5:28 pm IST

bank employee salary increase नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के बाद अब पब्लिक सेक्‍टर बैंक के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो गया है। कोरोना काल के मौजूदा दौर में देश के 8 लाख सरकारी बैंक कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है।

पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए एक और गुड न्यूज! 28% डीए के बाद एक और ऐलान से बढ़ने वाली है सैलरी

जानकारी के अनुसार सरकार की ओर बैंक कर्मचारियों की सैलरी में 2.10 फीसदी महंगाई भत्‍ते का इजाफा किया गया है।

पढ़ें- फाइनली 28 अगस्त तक लॉकडाउन, टीका लगवा चुके लोगों को मिल सकती है पाबंदियों से छूट.. यहां के लिए आदेश 

पीएसयू बैंक के कर्मचारि‍यों महंगाई भत्‍ता अगस्त, सितंबर, अक्टूबर 2021 के लिए बढ़ा दिया गया है। यह इजाफा सिर्फ तीन महीने के लिए किया गया है। इस दर को ऑल इंडिया एवरेज कंज्‍यूमर प्राइस इंडेक्‍स के आंकड़े के आधार पर तय की गई है।

पढ़ें- सिर्फ 12 रुपए का प्रीमियम… और 2 लाख रुपए का फायदा.. मोदी सरकार की इस योजना की जमकर हो रही चर्चा

पीएसयू बैंकों में काम करने वाले कर्मचारियों के महंगाई भत्‍तेम की कैल्‍कुलेशन की बात करें तो महंगाई भत्ता प्रतिशत = (बीते 3 महीनों के उपभोक्ता मूल्य सूचकांक का औसत (बेस ईयर 2001=100)-126.33))x100।

पढ़ें- 80 करोड़ की एम्बरग्रीस जब्त, गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार

बैंक कर्मचारियों की सैलरी भी अलग-अलग हो सकती है। अगर बात बैंक पीओ की करें तो उसकी सैलरी 40 से 42 हजार रुपए के करीब होती है। जिसका बेस‍िक 27,620 रुपए है।

पढ़ें- कोवैक्सीन और कोविशील्ड होंगे मिक्स.. ‘मिक्स डोज’ की स्टडी को मिली मंजूरी

इस पर डीए की बात करें तो 2.10 फीसदी का इजाफा हुआ है। पीओ के लिए सर्विस हिस्ट्री के नियमानुसार पूरी सर्विस के दौरान एम्प्लॉई को 4 इंक्रीमेंट दिए जाते हैं। प्रमोशन के बाद अधिकतम बेसिक सैलरी 42,020 रुपए होती है।