Parliament will be dissolved, the government here has decided

संसद होगा भंग, यहां की सरकार ने लिया फैसला, तीन साल के अंदर पांचवीं बार होगा संसदीय चुनाव

Parliament will be dissolved, the government here has decided, parliamentary elections will be held for the fifth time within three years

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 21, 2022/5:18 pm IST

यरूशलम । इजराइल में सत्ता छोड़ रही गठबंधन सरकार संसद भंग करने के लिए इस हफ्ते शीघ्रता के साथ एक विधेयक लाएगी। एक कैबिनेट मंत्री ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अगर संसद भंग हुई, तो देश में तीन साल के अंदर पांचवीं बार संसदीय चुनाव होंगे। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने पद ग्रहण करने के एक साल बाद सोमवार को घोषणा की कि वह वैचारिक रूप से भिन्न आठ दलों के साथ गठबंधन को तोड़ देंगे और देश में चुनाव कराएंगे।

यह भी पढ़े :  शादी में हुआ कुछ ऐसा… 7 फेरे लेने की जगह अस्पताल पहुंच गई दुल्हन, उल्टे पांव लौटे बाराती 

कैबिनेट की यमिना पार्टी के कई नेताओं के दल बदल करने के बाद संसद में गठबंधन ने बहुमत खो दिया है। कैबिनेट ने इस महीने की शुरुआत में एक कानून का विस्तार करने में गठबंधन की विफलता का हवाला दिया, जो वेस्ट बैंक के बाशिंदों को विशेष कानूनी दर्जा प्रदान करने से संबंधित है। उनके प्रमुख सहयोगी विदेश मंत्री यायर लापिड चुनाव के बाद नयी सरकार बनने तक कार्यवाहक प्रधानमंत्री बने रहेंगे।

यह भी पढ़े : दहेज की बलि चढ़ी एक और विवाहिता, अधजली अवस्था में अस्पताल में कराया गया भर्ती, इलाज के दौरान हुई मौत…

नये चुनाव अक्टूबर में होने की उम्मीद है। लापिड की ‘येश एटिड’ पार्टी के सदस्य और कल्याण मंत्री मीर कोहेन ने इजराइल के सार्वजनिक प्रसारक कान को बताया कि गठबंधन बुधवार को प्रारंभिक मतदान के लिए विधेयक लाएगा। कोहेने ने उम्मीद जताई कि हफ्तेभर में प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

read more: आईबीसी24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers