Police gave painful punishment to the girl for not wearing hijab, died

हिजाब न पहनना इस युवती को पड़ा भारी, मिली दर्दनाक सजा, परिजनों ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

girl not wearing hijab : इस्लाम धर्म में हिजाब पहनना अनिवार्य माना जाता है। अगर कोई लड़की हिजाब नहीं पहनती तो उसे सजा भी दी जाती है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : September 17, 2022/5:22 pm IST

तेहरान : girl not wearing hijab : इस्लाम धर्म में हिजाब पहनना अनिवार्य माना जाता है। अगर कोई लड़की हिजाब नहीं पहनती तो उसे सजा भी दी जाती है, लेकिन हिजाब न पहनने पर किसी लड़की को मौत की सजा दिया जाना, ये थोड़ा चौकाने वाला मामला लगता है। ईरान से दिल को दहला देने वाला एक मामला सामने आया है। इस मामले के सामने आने के बाद से लोगों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है।

यह भी पढ़े : नौकरी ढूंढ रहे युवाओं लिए खुशखबरी, रेलवे ने कई पदों पर निकाली VACANCY, बिना एग्जाम होगी सीधी भर्ती 

हिजाब न पहनने पर दी गई खौफनाक सजा

girl not wearing hijab :  दरअसल, ईरान के तेहरान में 22 साल की युवती को हिजाब नहीं पहनने पर तीन दिन तक खौफनाक सजा दी गई। युवती को इतना प्रताड़ित किया गया कि उसने दम तोड़ दिया। युवती का नाम महसा अमीनी है और उसकी मौत के बाद ईरान में लोग विरोध प्रदर्शन के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। महसा को तीन दिन पहले वहां की मोरल पुलिस ने गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी से पहले वह बिल्कुल स्वस्थ्य थी।

यह भी पढ़े : एडमिशन की मारामारी! कहीं कॉलेज में प्रवेश के लिए धांधली का आरोप, तो कहीं खाली पड़ी हैं सीटें 

पुलिस हिरासत में मौत का किया जा रहा है दावा

girl not wearing hijab :  ईरानी मीडिया का दावा है कि युवती की मौत पुलिस हिरासत में हुई है। पुलिस ने उसे हिजाब नहीं पहनने के लिए गिरफ्ता किया था। ईरानी मीडिया और युवती के परिजनों ने दोषी पुलिस अफसरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। वहीं, महसा अमीनी नाम की इस युवती की मौत के बाद ईरान में विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है। लोग गुस्से में हैं और सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं।

यह भी पढ़े : IPS मुकेश गुप्ता को बड़ी राहत, केंद्र सरकार ने रद्द किया निलंबन 

ईरान में हिजाब पहनने को लेकर है सख्त नियम

girl not wearing hijab :  बताया जा रहा है कि महसा अमीनी कुछ दिन पहले परिजनों के साथ तेहरान गई थी। वहां पुलिस ने यह आरोप लगाते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया कि उसने सार्वजनिक जगह पर हिजाब नहीं पहना था। बता दें कि ईरान में हिजाब पहनने को लेकर सख्त नियम हैं और हर महिला को सार्वजनिक जगह पर स्कार्फ पहनना या फिर हिजाब पहनना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े : जीप की ट्रक से आमने-सामने हई भीषण टक्कर में चार लोगों की मौत, अंतिम संस्कार के बाद लौट रहे थे घर 

परिजनों ने कहा – गिरफ्तारी के वक्त बिलकुल ठीक थी महसा

girl not wearing hijab :  परिजनों का कहना है कि महसा को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया तो वह बिल्कुल स्वस्थ्य थी। मगर कुछ घंटे बाद ही उसे अस्पताल ले जाया गया और बताया गया कि वह कोमा में चली गई है। कुछ समय बाद उसकी मौत की खबर सामने आई। गिरफ्तारी के बाद थाने पहुंचने पर क्या हुआ, इस बारे में स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, महसा के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि पुलिस ने महसा की जबरदस्त पिटाई की, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट लगी, जो जानलेवा बन गई।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें