Good news for the youth looking for jobs, Railways has taken out Vacancy

नौकरी ढूंढ रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, रेलवे ने कई पदों पर निकाली VACANCY, बिना एग्जाम होगी सीधी भर्ती

Good news for the youth looking for jobs, Railways has taken out Vacancy for many posts, there will be direct recruitment without exam

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 02:42 PM IST, Published Date : September 17, 2022/5:12 pm IST

TGT PGT Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी। मध्य रेलवे ने शिक्षक पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार जो नौकरी करना चाहते हैं, वे 4 अक्टूबर 2022 को वॉक-इन-इंटरव्यू में जा सकते हैं। शिक्षकों के बंपर पदों पर वैकेंसी हैं। जिसके लिए रेलवे द्वारा ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट ट्रेंड टीचर (PGT) के पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इसके साथ ही टीजीटी के 8 पद और पीजीटी के 6 पद के साथ पीआरटी के 9 पद भरे जाएंगे। वही इन पदों पर भर्ती के लिए उच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा कम से कम 18 साल और अधिकतम 65 साल रखी गई है।

यह भी पढ़े: यूक्रेन को लेकर भारत, चीन की टिप्पणी विश्व की चिंता को दिखाती है : ब्लिंकन

इन जरुरी डॉक्यूमेंट्स को ले जना न भूले

इंटरव्यू के समय उम्मीदवार को जैसे- डेट ऑफ बर्थ सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक्सपीरिएंस सर्टिफिकेट, मार्कशीट की ओरिजनल कॉपी के साथ एक-एक फोटो कॉपी भी लेकर पहुंचना होगा.

यह भी पढ़े:History of Cheetahs: 1952 में देश से चीते विलुप्त घोषित | मुगल बादशाह अकबर के पास थे 1 हजार चीते

जानें कितनी मिलेगी सैलरी

पीजीटी पद पर सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को 27,500 रुपये महीना भुगतान किया जाएगा. वहीं, टीजीटी पद पर 26,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी. जबकि पीआरटी पद पर चयनित उम्मीदवारों को 21,250 रुपये महीना सैलरी मिलेगी.

यह भी पढ़े: अस्पताल पहुंचने से पहले थम गई लेडी टीचर की सांसें, दो महीने पहले किया था ज्वॉइन, जानिए स्कूल में ऐसा क्या हुआ

पदों के लिए अलग अलग है योग्यता

इस भर्ती अभियान के जरिए कई अलग-अलग विषयों के शिक्षकों (Teachers) के पद पर भर्ती की जाएगी. इसलिए शैक्षिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है. जिसकी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.