पाकिस्तान में पुलिस अधिकारी की गोली मार कर हत्या |

पाकिस्तान में पुलिस अधिकारी की गोली मार कर हत्या

पाकिस्तान में पुलिस अधिकारी की गोली मार कर हत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 2, 2021/4:39 pm IST

पेशावर, दो अगस्त (भाषा) पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तुनख्वा प्रांत में पोलियो कर्मचारियों के दल को सुरक्षा मुहैया करा रहे पुलिस अधिकारी की अज्ञात बदूंकधारियों ने गोली मार कर हत्या कर दी। दो दिन में यह इस तरह की दूसरी घटना है।

पुलिस ने बताया कि अधिकारी पर मोटरसायकिल सवार बदमाशों ने उस वक्त हमला किया जब वह दक्षिण वजारिस्तान से लगते डेरा इस्माइल खान में पोलियो कर्मचारियों के साथ जा रहे थे। हत्यारों को पकड़ने के लिए तलाश अभियान चल रहा है।

इससे एक दिन पहले पेशावर के दाउदजई इलाके में मोटरसाइकिल पर आए कुछ बदमाशों ने एक सिपाही पर गोलियां चलाईं और वहां से फरार हो गए। पुलिसकर्मी पोलियो कर्मियों की एक टीम के साथ ड्यूटी करने के बाद घर लौट रहा था। पाकिस्तान में पोलियो स्वास्थ्य कार्यकर्ता और उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने वाले पुलिस अधिकारियों पर आए दिन आतंकवादियों और बदमाशों द्वारा हमले किए जाते हैं।

पिछले सप्ताह संघीय सरकार ने देश भर में पांच दिन के लिए पोलियो टीकाकरण अभियान चलाने की घोषणा की थी,जिसमें दो करोड़ 30 लाख बच्चों को पोलियो की खुराक दी जानी थी।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने 24 जून को उम्मीद जताई थी कि पाकिस्तान अगले वर्ष पोलियो मुक्त हो जाएगा। खान ने ट्वीट किया था कि इस वर्ष पोलियो का केवल एक मामला सामने आया है और,‘‘ हम आने वाले वर्ष में पोलियो को पूरी तरह से समाप्त कर देंगे।’’

पिछले साल नाइजीरिया को पोलियो वायरस से मुक्त घोषित किए जाने के बाद से पाकिस्तान और अफगानिस्तान ही दुनिया में केवल दो ऐसे देश हैं जहां पोलियो अभी भी मौजूद है।

भाषा

शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers