पाकिस्तान में इमरान खान के संबोधन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी |

पाकिस्तान में इमरान खान के संबोधन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी

पाकिस्तान में इमरान खान के संबोधन को लेकर तैयारियां जोर-शोर से जारी

: , November 29, 2022 / 08:45 PM IST

(सज्जाद हुसैन)

रावलपिंडी, 25 नवंबर (भाषा) पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) द्वारा आयोजित विशाल रैली के लिये शुक्रवार को जोर-शोर के साथ तैयारियां जारी हैं। हालांकि सरकार ने चेतावनी दी है कि पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को इस रैली को संबोधित नहीं करना चाहिए क्योंकि उनकी जान को खतरा है।

तीन नवंबर को हुई गोलीबारी की घटना में घायल हुए खान अभी चोट से उबर रहे हैं, लेकिन वह शनिवार को रावलपिंडी में अपने समर्थकों को संबोधित करने के लिए तैयार हैं। खान ने कहा है कि नए सिरे से आम चुनाव की मांग को लेकर उनकी पार्टी ‘पीटीआई’ का रावलपिंडी में होने वाला विरोध प्रदर्शन “पूरी तरह से शांतिपूर्ण” रहेगा।

गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए चेतावनी दी कि खान की जान को खतरा है। उन्होंने खान से रैली स्थगित करने का आग्रह किया।

रैली की सुरक्षा के सिलसिले में वरिष्ठ पुलिस और अन्य अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद सनाउल्ला ने मीडिया से कहा, “रैली का कोई तुक नहीं है और उन्हें इसमें शामिल नहीं होना चाहिए क्योंकि उनकी जान को खतरा है।”

उन्होंने कहा, “मैंने एक बैठक में समीक्षा की है और सभी खुफिया एजेंसियों ने मुझे सतर्क किया है कि कोई भी आतंकवादी संगठन इस मार्च का फायदा उठा सकता है। खुद इमरान को भी खतरा है।”

भाषा

जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)