Record deaths from Covid-19 in Australia, increased burden on hospitals

Corona : अब मौत के आंकड़ों ने पकड़ी रफ्तार, यहां रिकॉर्ड मरीजों की थमी सांसे, अस्पतालों पर बढ़ा बोझ

ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 से रिकॉर्ड मौत, अस्पतालों पर बढ़ा बोझ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 18, 2022/10:27 am IST

मेलबर्न, (एपी)। record death of patients from corona : ऑस्ट्रेलिया में मंगलवार को कोविड-19 से रिकॉर्ड मौत दर्ज की गई और इसके दूसरे सबसे बड़े राज्य ने अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की जो कोरोना वायरस के चलते भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ने और स्टाफ की कमी से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बदमाशों की अब खैर नहीं… पुलिस ने बनाई टॉप10 बदमाशों की लिस्ट, जुटाई जा रही जानकारियां

तीन सबसे अधिक आबादी वाले राज्यों में 74 मरीजों की मौत हुई। न्यू साउथ वेल्स में 36, विक्टोरिया में 22 और क्वींसलैंड में 16 मरीजों की मौत हुई। इससे पहले एक दिन में कोरोना वायरस के कारण सर्वाधिक 59 लोगों की मौत चार सितंबर, 2020 को हुई थी।

संघीय स्वास्थ्य मंत्री ग्रेग हंट ने कहा कि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि न्यू साउथ वेल्स में संक्रमण की दर चरम पर पहुंच रही है और विक्टोरिया में स्थिर होने वाली है।

record death of patients from corona :  न्यू साउथ वेल्स की सरकार ने बेहद संक्रामक ओमीक्रोन स्वरूप से निपटने के लिए लॉकडाउन लगाने की संभावना से इनकार किया है। अक्टूबर में, सिडनी ने 108 दिनों का लॉकडाउन हटाया था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य में ज्यादातर लोगों का टीकाकरण हो चुका था।

यह भी पढ़ें: अनोखा क्रिकेट टूर्नामेंटः धोती-कुर्ता पहनकर बल्लेबाजों ने लगाए चौके-छक्के, संस्कृत में हो रही कमेंट्री

विक्टोरिया ने राज्य की राजधानी मेलबर्न के अस्पतालों और कई क्षेत्रीय अस्पतालों में स्टाफ की कमी और मरीजों के भर्ती होने में वृद्धि के कारण बुधवार दोपहर से आपातकाल घोषित कर दिया। लगभग 5,000 कर्मचारी अनुपस्थित हैं क्योंकि वे या तो संक्रमित हैं या करीबी संपर्क में हैं।

यह भी पढ़ें: इन दो जिलों के स्कूली बच्चों को साइकिल खरीदने के लिए अब दिए जाएंगे ई- वाउचर, अन्य जिलों के लिए जारी होगा टेंडर

यह पहली बार है जब राज्य के कई अस्पतालों में आपात स्थिति लगा दी गई है। करीब 2.6 करोड़ की आबादी वाले ऑस्ट्रेलिया में 2,700 लोगों की कोविड-19 के कारण मौत हो चुकी है।

 

 
Flowers