पाकिस्तान में मंदिर की मरम्मत के बाद स्थानीय हिंदू समुदाय को सौंपा गया, 90 लोगों को किया गया गिरफ्तार |After repairing the temple in Pakistan, handed over to the local Hindu community, 90 people were arrested

पाकिस्तान में मंदिर की मरम्मत के बाद स्थानीय हिंदू समुदाय को सौंपा गया, 90 लोगों को किया गया गिरफ्तार

मंदिर की मरम्मत का कार्य पूरा, हिंदुओं को सौंपा गया: पाकिस्तान सरकार | After repairing the temple in Pakistan, handed over to the local Hindu community, 90 people were arrested

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 10, 2021/10:28 am IST

Temple Attack Pakistan : लाहौर, 10 अगस्त (भाषा) पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को कहा कि पंजाब प्रांत में भीड़ के हमले में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए मंदिर की मरम्मत का कार्य पूरा कर लिया गया है और इस मामले में कुल 90 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Read More News: आदिवासी मांगे CM! इस बार आदिवासी कार्ड के जरिए हासिल होगी सत्ता की चाबी?

लाहौर से करीब 590 किलोमीटर दूर स्थित प्रांत के रहीम यार खान जिले के भोंग कस्बे में गत बुधवार को एक मंदिर पर भीड़ ने हमला कर दिया था। भीड़ ने एक स्थानीय मदरसे को कथित तौर पर अपवित्र करने के लिए गिरफ्तार किए गए आठ वर्षीय हिंदू लड़के को अदालत द्वारा रिहा करने के विरोध में मंदिर पर हमला किया था।

रहीम यार खान जिले के पुलिस अधिकारी असद सरफराज ने ‘पीटीआई-भाषा’ को सोमवार को कहा, ‘‘ सरकार ने मंदिर की मरम्मत का काम पूरा कर लिया है और इसे स्थानीय हिंदू समुदाय के हवाले कर दिया गया है।’’ उन्होंने कहा कि यह पूजा-अर्चना के लिए तैयार है।

Read More News:  आदिवासी का सच्चा हितैषी कौन…सदन की ये लड़ाई सड़क पर कितनी कारगार साबित होती है?

मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों के बारे में पूछे जाने पर सरफराज ने कहा, ‘‘ वीडियो फुटेज की मदद से कुल 90 संदिग्धों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है और उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।’’

अधिकारी ने बताया कि मुख्य संदिग्धों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि सरकार ने हैदराबाद के लोगों को भगवान की मूर्तियां बनाने का काम सौंपा है।

इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदारी ने मंदिर पर हुए हमले को ‘‘शर्मनाक’’ करार देते हुए बताया था कि पुलिस ने मामले में 50 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।

Read More News: 10 रुपए की शर्त लगाकर युवकों ने लगा दी जान की बाजी! उफनते रपटे में उतरे युवक, फिर…

मंदिर पर हमला करने के आरोप में 150 से अधिक लोगों के खिलाफ आतंकवाद और पाकिस्तान दंड संहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।