यूक्रेन की खबरें प्रसारित कर रहा था रूसी रेडियो स्टेशन ‘इखो मॉस्कवे’, सरकार ने किया बंद |

यूक्रेन की खबरें प्रसारित कर रहा था रूसी रेडियो स्टेशन ‘इखो मॉस्कवे’, सरकार ने किया बंद

रूस के प्रमुख मीडिया संस्थानों में से एक एवं उदार रुख रखने वाले रेडियो स्टेशन इखो मॉस्कवे को यूक्रेन पर हमले के संबंध में आलोचनात्मक खबरें प्रसारित के चलते बंद कर दिया गया है। Russian radio station 'Ikho Moscow' has been shut down for broadcasting news from Ukraine

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : March 3, 2022/5:08 pm IST

मॉस्को, 3 मार्च । रूस के प्रमुख मीडिया संस्थानों में से एक एवं उदार रुख रखने वाले रेडियो स्टेशन इखो मॉस्कवे को यूक्रेन पर हमले के संबंध में आलोचनात्मक खबरें प्रसारित के चलते बंद कर दिया गया है। रेडियो स्टेशन के प्रमुख ने यह जानकारी दी।

रेडियो स्टेशन के प्रधान संपादक और देश के जाने माने पत्रकार एलेक्से वेनेडिक्टोव ने टेलीग्राम पर लिखा,‘‘ उच्च पदस्थ लोगों’’ ने उन्हें पूर्व में संकेत दिया था इस प्रकार के निर्णय पर विचार किया जा रहा है।’’

read more: शहरी झुग्गियों की 67 प्रतिशत लड़कियां लॉकडाउन में ऑनलाइन कक्षाओं में नहीं हुई शामिल :रिपोर्ट

उन्होंने कहा,‘‘ इखो मॉस्कवे के निदेशक मंडल ने बहुमत से रेडियो चैनल इखो मॉस्केव और वेबसाइट को बंद करने का निर्णय लिया है।’’ उन्होंने समाचार एंजेसी ‘तास’ को बताया कि शाम तक उनकी रेडियो स्टेशन के पत्रकारों के साथ बैठक करने की योजना है।

read more: रसोई गैस सिलेंडर के भी बढ़ेंगे दाम! रूस-यूक्रेन युद्ध ने भी बढ़ाई मुसीबत, इस दिन से बढ़ेंगी कीमतें

गौरतलब है कि रूस में मीडिया संस्थानों को आधिकारिक सूत्रों द्वारा मुहैया कराई गयी जानकारियों को ही प्रसारित अथवा प्रकाशित करने के निर्देश दिए गए हैं। रूस ने आक्रमण शब्द पर आपत्ति जताई है, उसका कहना है कि उसने यूक्रेन पर सैन्य अभियान किया है।

 

 
Flowers