रूस की बड़ी चेतावनी! तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो होगा महाविनाश, परमाणु हथियार भी होंगे इस्तेमाल |

रूस की बड़ी चेतावनी! तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो होगा महाविनाश, परमाणु हथियार भी होंगे इस्तेमाल

Russia-Ukraine War: रूस, जिसने पिछले हफ्ते यूक्रेन के खिलाफ एक विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था, उसके विदेश मंत्री लावरोव ने कहा है कि अगर कीव ने परमाणु हथियार हासिल कर लिया तो उनके देश को "वास्तविक खतरे" का सामना करना पड़ेगा। Russia's big warning! If the third world war happens, there will be great destruction, nuclear weapons will also be used

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 2, 2022/6:13 pm IST

मॉस्को।russia ukraine war: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बुधवार को कहा कि अगर तीसरा विश्व युद्ध होता है, तो इसमें परमाणु हथियार शामिल होंगे और यह विनाशकारी होगा। समाचार एजेंसी स्पूतनिक ने लावरोव के हवाले से बताया है कि रूस, जिसने पिछले हफ्ते यूक्रेन के खिलाफ एक विशेष सैन्य अभियान शुरू किया था, उसके विदेश मंत्री लावरोव ने कहा है कि अगर कीव ने परमाणु हथियार हासिल कर लिया तो उनके देश को “वास्तविक खतरे” का सामना करना पड़ेगा।

read more: प्रधान शिक्षकों के 40,506 और प्रधानाध्यापकों के 6421 पदों पर होगी भर्ती, यहां अप्रैल में होगा विज्ञापन..जानें डिटेल्स
इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन परमाणु निवारण फोर्स (Nuclear Deterrence Force) को अलर्ट पर रहने का आदेश दे चुके हैं। यूक्रेन पर हमले से पहले भी अपने भाषण में व्लादिमीर पुतिन ने धमकी दी थी कि यदि रूस और यूक्रेन के मसले में किसी देश ने दखलंदाजी का प्रयास किया तो उसे इतनी बड़ी कीमत चुकानी होगी, जिसका अंदाजा भी नहीं होगा।

read more: PM Kisan: इस डॉक्यूमेंट के बिना नहीं मिलेगी पीएम किसान की अगली किस्त, तुरंत करें अपडेट
यूक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू करने के एक हफ्ते बाद, रूस ने कहा कि उसकी सेना ने बुधवार को यूक्रेन के पहले बड़े शहर पर खेरसॉन पर कब्जा कर लिया है। जैसे-जैसे यह युद्ध आगे बढ़ रहा है, पश्चिमी देशों और अमेरिका ने रूस पर और कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाने शुरू कर दिए हैं। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा 24 फरवरी को अपने दक्षिणी पड़ोसी देश पर आक्रमण का आदेश दिए जाने के बाद से करीब 50 लाख यूक्रेनियन पलायन कर चुके हैं।

read more: बैंक में निकली बंपर भर्ती, ट्रेनिंग के समय ही मिलेंगे 55 हजार, लाखों में होगी सैलरी
यूक्रेन के शहरों पर रूस की ओर से बमबारी जारी है, सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए कुछ वीडियो में खारकीव समेत अन्य दूसरे शहरों के आसपास भारी मात्रा में क्षतिग्रस्त इमारतों को दिखाया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपने स्टेट ऑफ द यूनियन संबोधन में कहा, “वह (रूस) युद्ध के मैदान में क्षणिक लाभ कमा सकता है, लेकिन उसे इस युद्ध की उच्च कीमत लंबे समय तक चुकानी पड़ेगी” अपने लिखित भाषण से इतर जो बाइडेन ने कहा, “उसे (रूस) पता नहीं है कि अब क्या होने जा रहा”

 
Flowers