G20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन, जलवायु परिवर्तन पर राष्ट्राध्यक्षों की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल | Second day of G20 Summit, PM's meeting on climate change, PM Modi will also be included

G20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन, जलवायु परिवर्तन पर राष्ट्राध्यक्षों की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

G20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन, जलवायु परिवर्तन पर राष्ट्राध्यक्षों की बैठक, पीएम मोदी भी होंगे शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 29, 2019/4:28 am IST

ओसाका। जापान में G-20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात की है। जी 20 शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन उम्मीद जताई जा रही है कि जलवायु परिवर्तन पर राष्ट्राध्यक्षों की बैठक होगी, इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: जी20 समिट से पहले मोदी-ट्रंप की मुलाकात का वीडियो वायरल, दोनों का दोस्ताना अंदाज.. देखिए

इससे पहले शुक्रवार को नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी ने ब्रिक्स देशों के सभी राष्ट्राध्यक्ष की मौजूदगी में आतंकवाद का मुद्दा उठाते हुआ कहा कि विश्व के लिए आतंकवाद मानवता के लिए सबसे बड़ा खतरा है।इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आतंकियों से न केवल मासूमों की जान जाती है, बल्कि आर्थिक विकास और सांप्रदायिक सद्भाव को प्रभावित करता है।

ये भी पढ़ें: बस्तर विकास प्राधिकरण की बैठक आज, कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 शिखर सम्मेलन के पहले दिन भारत, अमेरिका और जापान के साथ त्रिपक्षी वार्ता की। इसके बाद भारत और अमेरिका के बीच द्विपक्षीय वार्ता में पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात हुई, जहां ट्रंप ने मोदी को जीत की बधाई देकर साथ काम करने की इच्छा भी जताई है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/czxOhmSnx1Y” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>