Sexual Harassment with women employees posted on submarines

‘नई महिलाओं पर टिकी गिद्धों की तरह नजरें…’ पनडुब्बियों पर यौन उत्पीड़न से मचा हड़कंप, रक्षा मंत्रालय ने साधी चुप्पी

Sexual Harassment with women employees posted on submarines पनडुब्बियों पर यौन उत्पीड़न से मचा हड़कंप, रक्षा मंत्रालय ने साधी चुप्पी

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 29, 2022/7:42 pm IST

Sexual Harassment with women employees: ब्रिटेन। रॉयल नेवी में शामिल पनडुब्बियों पर तैनात महिला कर्मचारियों के यौन उत्पीड़न की रिपोर्ट से ब्रिटेन में हंगामा खड़ा हो गया है। आरोप है कि पनडुब्बियों पर काम करने वाली महिला कर्मचारियों को डराया धमकाया गया और उनका यौन उत्पीड़न किया गया।

आनन-फानन में रॉयल नेवी के प्रमुख एडमिरल बेन की ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। पूर्व नौसेना लेफ्टिनेंट ने पनडुब्बियों पर महिला कर्मियों के यौन उत्पीड़न का दावा किया है।

Read more: प्यार में पागल देवर का भाभी पर आया दिल, प्रपोजल रिजेक्ट किया तो दी खौफनाक सजा, जानकर कांप जाएगी रूह 

ब्रिटेन की रॉयल नेवी के प्रमुख एडमिरल बेन की ने कहा कि वह इन आरोपों से ‘बहुत ही आहत’ हैं कि पनडुब्बियों पर काम करने वाली महिला कर्मचारियों को डराया धमकाया गया और उनका यौन उत्पीड़न किया गया। डेली मेल अखबार ने शनिवार को पूर्व नौसेना लेफ्टिनेंट सोफी ब्रूक के उन दावों को प्रकाशित किया है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि उन्हें ‘यौन उत्पीड़न के एक निरंतर दौर’ के साथ-साथ शारीरिक उत्पीड़न का भी सामना करना पड़ा।

Read more: 15 साल की लड़की से 7 दरिंदों ने किया गैंगरेप, आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल 

उत्पीड़न का कोई स्थान नहीं— रॉयल नेवी
Sexual Harassment with women employees: उन्होंने एक बयान में कहा, ‘यौन हमले और उत्पीड़न का रॉयल नेवी में कोई स्थान नहीं है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।’ नौसेना प्रमुख ने कहा, ‘मैंने अपनी वरिष्ठ टीम को इन आरोपों की गहन जांच करने का निर्देश दिया है।

जो कोई भी दोषी पाया जाएगा, उसकी रैंक या स्थिति की परवाह किए बिना उनके कार्यों के लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा।’ रक्षा मंत्रालय ने इन आरोपों पर टिप्पणी नहीं की है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें