एकाएक आसमान में उड़ रहे हजारों पक्षियां जमीन पर गिर पड़े.. आखिर हुआ क्या शोध जारी.. वीडियो वायरल

एकाएक आसमान में उड़ रहे हजारों पक्षियां जमीन पर गिर पड़े.. आखिर हुआ क्या शोध जारी.. वीडियो वायरल

एकाएक आसमान में उड़ रहे हजारों पक्षियां जमीन पर गिर पड़े.. आखिर हुआ क्या शोध जारी.. वीडियो वायरल

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 16, 2022/12:21 pm IST

मेक्सिकन अमेरिका। सोशल मीडिया चंद मिनटों हजारों चीजें वायरल हो जाती हैं। एक ऐसा ही चंद सेकेंड का एक वायरल हो रहा वीडियो लोगों को हैरानी में डाल दिया है। दिल दहला देने वाला वीडियो उत्तरी अमेरिका के मेक्सिकन का बताया जा रहा है। यह वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

वीडियो में हजारों पक्षी अचानक आसमान से जमीन पर गिर जाते हैं। वास्तव में क्या हुआ इसका किसी को कोई अंदाजा नहीं है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान है। क्योंकि सवाल उठता है कि इतनी बड़ी संख्या में पक्षी एक साथ आसमान से कैसे गिरे? सैकड़ों पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड आसमान से गिरते हुए कैमरे में कैद हो गए।

पढ़ें- पिता-पुत्र दोनों जेल जाएंगे, इंतजार कीजिये, संजय राउत ने आखिर किसके लिए कह दी ये बात.. जानिए

उनमें से दर्जनों पक्षियों की मौत भी हो गई। उत्तरी मैक्सिकन शहर के कुआउटेमोक में एक सिक्योरिटी कैमरे में कैद हुए चौंकाने वाले फुटेज में पक्षियों के झुंड को बड़ी ऊंचाई से सड़क पर गिरते हुए देखा जा सकता है। कुछ पक्षी गिरने के बाद तुरंत उड़कर निकल गए।

पढ़ें- देश में कोरोना के 30,615 नए केस, 514 लोगों ने तोड़ा दम

मैक्सिकन अखबार एल हेराल्डो डी चिहुआहुआ ने बताया कि कई स्थानीय लोगों ने 7 फरवरी, 2022 को कुआउटेमोक की सड़कों और फुटपाथों पर कई पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड्स को मृत पड़ा देखा। स्थानीय पुलिस ने बताया कि उन्हें आसमान से गिरे हुए 100 से अधिक शव मिले थे।

पढ़ें- बारिश के बाद भूस्खलन, बाढ़ के कारण 18 लोगों की मौत.. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

इस बीच, रहस्यमयी घटना ने सोशल मीडिया पर कुछ 5G तकनीक को दोष देने के साथ कई अटकलों को जन्म दिया है, जबकि पशु चिकित्सकों ने प्रदूषण के बढ़ते स्तर को दोषी ठहराया है। कुछ ने यह भी अनुमान लगाया कि पक्षियों को बिजली का झटका लगा।