Television presenter released, was arrested a few days ago, said this as

टेलीविजन प्रस्तोता रिहा, कुछ दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी, बाहर आते ही कही ये बात…

टेलीविजन प्रस्तोता रिहा, कुछ दिन पहले हुई थी गिरफ्तारी, बाहर आते ही कही ये बात : Television presenter released, was arrested a few days ago, said this as soon as she came out...

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 10, 2022/8:27 am IST

लाहौर । पाकिस्तान के एक प्रमुख टेलीविजन चैनल में प्रस्तोता को शनिवार को रिहा कर दिया गया जिसे इस्लामाबाद के पास इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। उच्च न्यायालय ने उसे एक मामले में जमानत दे दी और उसके खिलाफ अन्य मामलों को खारिज कर दिया। यह जानकारी एक सरकारी अधिवक्ता ने दी।इमरान रियाज खान को मंगलवार को हिरासत में लिया गया था, हालांकि कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद की एक अदालत ने पुलिस को उन्हें और कई अन्य पत्रकारों को देश की सेना के खिलाफ नफरत भड़काने का आरोप लगाने वाली शिकायतों पर गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया था।

Read more : उदयपुर दर्जी के कत्ल में शामिल मुख्य आरोपी भाजपा का सदस्य? कांग्रेस नेता ने प्रेस कांन्फ्रेस कर लगाया बड़ा आरोप 

पाकिस्तान के सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पंजाब के अलग-अलग शहरों में खान के खिलाफ कुल 17 मामले दर्ज किए गए।पंजाब के महाधिवक्ता परवेज शौकत के अनुसार, खान को 10 दिनों की अवधि के लिए यानी लोगों को आंदोलन के लिए उकसाने और अराजकता उत्पन्न करने के आरोपों को लेकर अगली सुनवाई तक जमानत दी गई। वहीं 16 अन्य मामलों को खारिज कर दिया गया।

Read more :  रॉकेट्री हुई फुस्स, आर माधवन को तगड़ा झटका, कमाई देखकर मेकर्स फिल्म बनाना छोड़े दे 

खान एक टेलीविजन चैनल में प्रस्तोता हैं जिन्होंने हाल ही में समा टीवी पर एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। वह सोशल मीडिया पर अपने ब्लॉग और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का सार्वजनिक रूप से समर्थन करने के लिए जाने जाते हैं। पूर्व प्रधानमंत्री खान ने टीवी प्रस्तोता की गिरफ्तारी के खिलाफ आवाज उठायी थी।

Read more : ईद पर बाजार में आया ‘अल्लाह’ और ‘मोहम्मद’ लिखा बकरा, मालिक ने 35 लाख रुपए रखी कीमत

शौकत ने शनिवार की सुनवाई में लाहौर उच्च न्यायालय को बताया कि टेलीविजन के प्रस्तोता को जमानत दिए जाने पर सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। सरकार ने उनके खिलाफ देशद्रोह के आरोप लगाने की असफल कोशिश की थी।शौकत ने कहा कि अदालत ने खान से यह आश्वासन भी मांगा कि वह अगली सुनवाई तक कोई विवादास्पद बयान नहीं देंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें