जम्मू कश्मीर के अस्पताल में आतंकवादी की मौत: पाक विदेश कार्यालय ने भारतीय राजनयिक को तलब किया |

जम्मू कश्मीर के अस्पताल में आतंकवादी की मौत: पाक विदेश कार्यालय ने भारतीय राजनयिक को तलब किया

जम्मू कश्मीर के अस्पताल में आतंकवादी की मौत: पाक विदेश कार्यालय ने भारतीय राजनयिक को तलब किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 6, 2022/12:30 am IST

इस्लामाबाद, पांच सितंबर (भाषा) पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने जम्मू कश्मीर के एक अस्पताल में एक पाकिस्तानी नागरिक की कथित हत्या को लेकर विरोध दर्ज कराने के लिए सोमवार को यहां भारतीय दूतावास के प्रभारी को तलब किया।

तबाराक हुसैन नाम के पाकिस्तानी नागरिक ने सेना की एक चौकी पर हमला करने के लिए जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की थी।

भारत में अधिकारियों ने कहा कि हुसैन लश्कर ए तैयबा आतंकी संगठन का एक प्रशिक्षित सदस्य था और पाकिस्तानी सेना का एजेंट था। उसने 21 अगस्त को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की थी और वह भारतीय सैनिकों की कार्रवाई में गंभीर रूप से घायल हो गया था।

उन्होंने कहा कि बाद में उसे राजौरी स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी सर्जरी की गई। इस दौरान सैनिकों ने उसकी जान बचाने के लिए तीन यूनिट रक्तदान भी किया, लेकिन तीन सितंबर को दिल का दौरा पड़ने से उसकी मृत्यु हो गई।

भारतीय थल सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) स्थित कोटली के सब्जकोट निवासी हुसैन का शव सोमवार को पाकिस्तान को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि दो दशकों से भी अधिक समय में यह पहला उदाहरण है जब पाकिस्तान ने किसी आतंकी का शव स्वीकार किया है।

इस्लामाबाद में, विदेश कार्यालय ने कहा कि उसने भारतीय राजनयिक को तलब किया और हुसैन की न्यायेतर ‘‘हत्या’’ को लेकर विरोध दर्ज कराया।

भाषा

सुभाष सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)