This country was terrified of India's growing power! Prime Minister

भारत की बढ़ती ताकत से घबराया ये देश! प्रधानमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान, जानें क्या कहा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 21, 2022/5:42 pm IST

Pak PM’s statement : इस्लामाबाद – भारत और पाकिस्तान के खराब संबंधों से हर कोई वाकिफ है। लेकिन इसी बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की तरफ से बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान के बीच शांति बनाए रखने के अपने देश के दृढ़ संकल्प को दोहराया है। पीएम ने कहा कि दक्षिण एशिया में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और कश्मीरियों की इच्छाओं के अनुरूप जम्मू और कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी हुई थी। हम बातचीत के माध्यम से भारत के साथ स्थायी शांति चाहते हैं। क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए एक विकल्प नहीं है। वहीं पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस्लामाबाद और नई दिल्ली में व्यापार, अर्थव्यवस्था और अपने लोगों की स्थिति में सुधार के लिए प्रतिस्पर्धा होनी चाहिए। पाकिस्तान हमलावर मुल्क नहीं है। हम अपनी सीमाओं की रक्षा के लिए सेना पर पैसा खर्च करते हैं न कि किसी मुल्क पर आक्रामकता के लिए।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more: छत्तीसगढ़ः हड़ताल से पहले सरकारी कर्मचारियों पर एस्मा लगाने की तैयारी, सभी कलेक्टरों को दिए गए निर्देश 

Pak PM’s statement : जानकारी अनुसार, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल से बात करते हुए पीएम शरीफ ने कहा कि इस क्षेत्र में स्थायी शांति संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे के समाधान से जुड़ी है। रिपोर्ट में उनके हवाले से कहा गया, “हम बातचीत के जरिए भारत के साथ स्थायी शांति चाहते हैं क्योंकि युद्ध किसी भी देश के लिए विकल्प नहीं है।”

read more : क्या फिर से आंदोलन की राह पकड़ने जा रहा किसान! दिल्ली में किसानों की होने जा रही बड़ी बैठक

अनुच्छेद 370 हटने से सम्बन्ध लगातार बिगड़े

Pak PM’s statement : भारत द्वारा पांच अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को समाप्त किये जाने, जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म किए जाने और राज्य को पांच अगस्त 2019 को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांट जाने के बाद दोनों देशों के बीच संबंध और खराब हो गए। भारत ने बार-बार कहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का “अभिन्न अंग था, है और हमेशा रहेगा।’’ भारत का कहना है कि वह आतंकवाद, अस्थिरता और हिंसा मुक्त माहौल में पाकिस्तान के साथ सामान्य पड़ोसियों जैसा संबंध चाहता है।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers