टीका लगवाने से इनकार करने वाले वायु सेना के तीन कैडेट को अधिकारी के तौर पर नहीं किया जाएगा शामिल |

टीका लगवाने से इनकार करने वाले वायु सेना के तीन कैडेट को अधिकारी के तौर पर नहीं किया जाएगा शामिल

टीका लगवाने से इनकार करने वाले वायु सेना के तीन कैडेट को अधिकारी के तौर पर नहीं किया जाएगा शामिल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : May 22, 2022/9:58 am IST

वाशिंगटन, 22 मई (एपी) अमेरिकी वायु सेना अकादमी के उन तीन कैडेट को सैन्य अधिकारी के तौर पर शामिल नहीं किया जाएगा जिन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण रोधी टीके की खुराक लेने से इनकार कर दिया था।

हालांकि इन कैडेट को स्नातक की डिग्री प्रदान की जाएगी।

अकादमी के प्रवक्ता डीन मिलर ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चौथे एक और कैडेट जिसने करीब एक सप्ताह पहले संक्रमण रोधी टीके की खुराक लेने से इनकार किया था, उसने टीका लगवाने के लिए हामी भर दी है, इसलिए अब वह स्नातक पूरा करके वायु सेना का अधिकारी बनेगा।

मिलर ने एक बयान जारी करके कहा कि तीनों कैडेट को डिग्री दी जाएगी ‘‘लेकिन जब तक वे टीके नहीं लगवाते उन्हें अमेरिकी वायु सेना में कमीशन नहीं दिया जाएगा।’’

गौरतलब है कि अब तक वायु सेना ही एकमात्र सैन्य अकादमी है जहां कैडेट को टीके से इनकार करने पर कमीशन नहीं प्रदान किया जा रहा।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने पिछले वर्ष सैन्य बलों के जवानों के लिए कोविड-19 का टीका लगवाना अनिवार्य किया था, इनमें सैन्य अकादमी में पढ़ाई करने वाले कैडेट भी शामिल हैं। ऑस्टिन ने कहा था कि सेना की पूरी तैयारी और जवानों के स्वास्थ्य के लिहाज से टीका जरूरी है।

एक सप्ताह पहले वायु सेना अकादमी के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल ब्रायन मागुईरे ने कहा था कि चारों कैडेट को संभावित परिणामों के बारे में बता दिया गया है और उनके पास ‘गैजुएशन सेरेमनी’ से पहले निर्णय बदलने का वक्त है। इस पर एक कैडेट ने अपना फैसला बदल दिया।

एपी

शोभना वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers