To avoid inflation, eat less rotis, drink tea too faded.. The minister here gave advice

महंगाई से बचने कम खाएं रोटियां, चाय भी पियें फीकी.. यहां के मंत्री ने दी सलाह

To avoid inflation, eat less rotis, drink tea too faded.. The minister here gave advice

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 12, 2021/3:27 pm IST

इस्लामाबाद, पाकिस्तान। पाकिस्तान की इमरान सरकार में पीओके और गिलगित बाल्टिस्तान मामलों के मंत्री अली अमीन गंडापुर ने पिछले दिनों एक सभा को संबोधित करते हुए लोगों को महंगाई से मुकाबला करने की एक अजीबोगरीब नसीहत देते हुए चीनी और रोटी कम खाने के लिए कहा।

पढ़ें- Whatsapp पर 10 लाख का बिजनेस लोन सिर्फ 10 मिनट में, जानिए इसकी पूरी प्रक्रिया

महंगाई से जूझ रहे देश के लोगों के लिए अजीबोगरीब बयान दिया गया है। गंडापुर ने कहा, ‘अगर 9 प्रतिशत महंगाई है और मैं आटे के 100 निवाले खाता हूं, तो क्या अपनी कौम के लिए नौ निवाले की कुर्बानी नहीं कर सकता हूं।

पढ़ें- लो आ गई बच्चों की वैक्सीन, देश में 2 से 18 साल के बच्चों में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी.. DGCI ने दी इस वैक्सीन को स्वीकृति.. जानिए 

लोगों ने तो पेट पर पत्थर बांध कर जंग लड़ी है। सुपरपावर को गिराया है। हमें फैसला करना है कि हमें बच्चों को वो पाकिस्तान देना है जहां बच्चा पैदा होते हुए किसी का कर्जदार ना हो.’ सोशल मीडिया पर गंडापुर के इस भाषण को शेयर कर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है।

पढ़ें- इंसान कई हजार साल से कर रहे हैं तंबाकू का सेवन, रिसर्च में दावा, यहां मिले सबूत

अमीन गंडापुर ने कहा, ‘मैं चाय में चीनी के सौ दाने डालता हूं, अगर नौ दाने कम डाल दूं तो क्या चाय कम मीठी लगेगी। हम इतने कमजोर हो गए हैं। अपने मुल्क के लिए और अपनी नस्ल के लिए हम इतनी कुर्बानी नहीं कर सकते हैं.’

पढ़ें- राष्ट्रमंडल खेलों में अब सिर्फ एथलेटिक्स और एक्वाटिक्स अनिवार्य, टी20 क्रिकेट कोर सूची में शामिल 

पिछले दिनों पाकिस्तान सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार सितंबर में उपभोक्ता मूल्य सूचकांक 9 प्रतिशत दर्ज किया गया। महंगाई बढ़ने के कारण वहां लोगों को रोजमर्रा के सामान खरीदने में भी अधिक पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं।

पढ़ें- 7th Pay Commission, सरकारी कर्मचारियों को दशहरा, दिवाली बोनस का लाभ, 18 हजार तक एक्स्ट्रा मिल सकती है सैलरी 

हालांकि यह पहली बार नहीं है, जब मंत्रियों या जनप्रतिनिधियों ने जनता को इस तरह की सलाह दी हो. हाल ही में, सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) के ही नेशनल असेंबली के सदस्य रियाज़ फ़तयाना ने भी अली अमीन गंडापुर जैसी ही सलाह दी थी।